तेजस्वी यादव ने किया बड़ा ऐलान, कहा-हमारी सरकार बनी तो युवाओं को 10 लाख नौकरियां देंगे

बिहार चुनाव से ठीक पहले तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने यह ऐलान बिहार के युवाओं और बेरोजगारों के हित में किया है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर इस बार राज्य में उनकी सरकार बनती है तो वे युवाओं और बेरोजगारों के लिए 10 लाख सरकारी नौकरियां देंगे।

बेरोजगारों की मुहीम सफल साबित हो रही-तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने बेरोजगारों से कहा है कि उनकी सरकार बनते ही 10 लाख सरकारी नौकरियों पर भर्ती के लिए फैसला लिया जाएगा. तेजस्वी यादव ने कहा है कि उन्होंने बेरोजगारों को अपने साथ जोड़ने के लिए जो मुहिम शुरू की थी वह जबरदस्त तरीके से सफल साबित हुई है. तेजस्वी ने कहा कि उनके वेब पोर्टल से रजिस्टर्ड युवा और मिस कॉल नंबर से जुड़ने वाले युवाओं की संख्या लाखों में रही है।

पिछले सरकारों को झूठा बताते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हम ये कोई झूठा वादा नहीं कर रहे हैं। जिस तरह से हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात पिछली सरकार करती आ रही है। इस तरह से 15 साल में राज करने वालों ने बिहार को कंगाल बना दिया है। एक बिहारी पर 37 हजार रुपए का कर्ज हो गया है. 12 करोड़ बिहारियों पर कर्ज का भार है. विधानसभा की ड्राइवर और चपरासी की नौकरी के लिए पांच लाख लोगों ने आवेदन दिया था. स्वास्थ्य विभाग में 4.5 लाख नौकरी खाली है।

आरजेडी सरकार लोगों को देगी सरकारी नौकरियां

तेजस्वी ने दावा किया जो आरजेडी की सरकार नौकरी देगी वह स्थायी और सरकारी नौकरी होगी. लोग पूछते हैं कि कैसे पूरा करेंगे तो हम बताते हैं कि स्वास्थ्य विभाग के तय मानक है कि एक हजार पर एक डॉक्टर होना चाहिए. बिहार की आबादी साढ़े 12 करोड़ है. इस हिसाब से 1 लाख 25 हजार डॉक्टरों की जरूरत हैं. उसके हिसाब से सहायक स्टाफ नर्स और मेडिकल स्टाफ की जरूरत हैं. स्वास्थ्य विभाग में 2.5 लाख लोगों की जरूरत हैं. पुलिस विभाग में 50 हजार पुलिसकर्मियों का पद रिक्त पड़ा है. यह तब है तो पुलिस-पब्लिक का अनुपात सबसे कम पर है. एक लाख आबादी पर 77 पुलिसकर्मी है. मणिपुर जैसे छोटे राज्य की बात करें तो वहां पर 1 हजार पुलिसकर्मी एक लाख की आबादी पर है।

सरकार बनने के 2 महीने बाद हीं भरे जाएंगे सारे पद

तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार बनने के 2 महीने बाद ही यह सारी पदों को भरा जाएगा. इसके अलावे रोजगार के लिए बिहार में उद्योग लगाया जाएगा. किसानों के लिए फूड प्रोसेसिंग यूनिट की यूनिट लगेगा. बिहार में 58 घोटाले हुए, इसमें सृजन घोटाला, धान घोटाला शामिल है. सिर्फ नीतीश सरकार ने 15 साल में खजाना चोरी करने का काम किया है. आरजेडी जल्द ही अपनी मेनिफेस्टो जारी करेगी. इसको लेकर काम चल रहा है. तेजस्वी ने कहा कि 22 लाख लोगों ने चंद दिनों में बेरोजगारी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया है