PM मोदी के मन की बात पर राहुल गांधी का हमला, कहा ‘काश कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि काश कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती।

राहुल गांधी ने उठाया सवाल

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ’सवाल तो जायज है, लेकिन सरकार के जवाब का भारत कब तक इंतजार करेगा? काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती।’ अपने ट्वीट के साथ राहुल ने एक खबर के स्क्रीनशॉट को शेयर किया है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हैं। इसे ही लेकर  राहुल ने तंज कसा है।

राहुल गांधी ने जिस खबर को साझा किया है उसमें कोरोना वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने सरकार के पूछा है कि क्या देश में सभी को वैक्सीन देने के लिए उसके पास अगले साल 80 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध होंगे? अपने ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया है।

अदार पूनावाला ने ट्वीट कर कहा, ’त्वरित सवालः भारत सरकार के पास अगले एक साल में 80,000 करोड़ रुपये उपलब्ध होंगे? क्योंकि स्वास्थ्य मंत्रालय को वैक्सीन खरीदने और सभी को वितरित करने के लिए इसकी जरूरत होगी। यह अगली चुनौती है जिससे हमें निपटने की जरूरत है। मैंने यह सवाल इसलिए पूछा क्योंकि हमें योजना और मार्गदर्शन की जरूरत है। भारत और विदेश में मौजूद वैक्सीन निर्माता खरीद और वितरण के मामले में देश की जरूरत पूरी करेंगे।’