देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 4421, 24 घंटे में 354 नए मामले और 8 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामले को लेकर 14 April को लॉकडॉन खत्म होने की मियाद आगे बढ़ने की संभावना दिख रही है। कोरोना वायरस के हालात को लेकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन करते हुए बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 354 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक 4421 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

अब तक 326 लोग ठीक हुए

सचिव ने बताया कि सोमवार से अब तक इस वायरस के चलते आठ लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि अब तक 326 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं और उन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  अग्रवाल ने बताया कि यह रणनीति सकारात्मक परिणाम ला रही है, विशेष रूप से आगरा, गौतम बुद्ध नगर, पठानमथिट्टा, भीलवाड़ा और पूर्वी दिल्ली जैसे इलाकों में।

रेलवे ने बनाया 2,500 डिब्बों में 40,000 अलगाव बेड

उन्होंने बताया कि भारतीय रेलवे ने 2,500 डिब्बों में 40,000 अलगाव बेड तैयार किए हैं। वे प्रतिदिन 375 अलगाव बेड बना रहे हैं और यह देश भर में 133 स्थानों पर चल रहा है।

जमाखोरी, कालाबाजारी पर रोकने का निर्देश

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की स्थिति संतोषजनक है। गृह मंत्री ने आवश्यक वस्तुओं और लॉकडाउन उपायों की स्थिति की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने उचित उपाय करने और जमाखोरी और कालाबाजारी पर रोक सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।