12 वर्षीय उसे सर-सर कहती, नाबालिग शिष्या को लेकर टीचर हुआ फरार, दिया फिल्मों की हीरोइन बनाने का झांसा, जानिए पूरा मामला

silhouette of couple on seashore

हमारे जीवन में शिक्षक की अहम भूमिका होती है और शिक्षक के लिए सबसे गर्व का क्षण वो होता है, जब उनका कोई छात्र उनका नाम रोशन करता है। छात्र जब सफलता के नए आयाम हासिल करता है। हमारी संस्कृति में गुरु को  भगवान से ऊपर का दर्जा दिया जाता है। लेकिन इस युग में इस पावन पवित्र रिश्ते को कई गुरुओं और छात्रों ने बदनाम कर दिया। ऐसे कई मामले पिछले दिनों सुर्खियों में आए जहां शिष्य-गुरु की हरकतों ने पूरे समाज को शर्मसार कर डाला। ऐसे कुछ मामलों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

बिहार के सीवान में गुरु की भूमिका निभा रहे प्राइवेट टीचर अपनी नाबालिग शिष्या को लेकर फरार हो गया। शिष्या के साथ फरार हुआ शिक्षक गांव में ही बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता था। उसने अपनी नाबालिक छात्रा को हीरोइन बनाने का झांसा देते हुए जाल में फंसाया और उसे अपने साथ लेकर फरार हो गया है। कथित तौर पर उन दोनों ने शादी भी कर ली है। इस मामले को लेकर छात्रा के परिजन काफी परेशान हैं।

मामला सीवान जिला के भगवानपुर थाना क्षेत्र के कली टोला की है। बताया जाता है कि 12 वर्षीय और चौथी क्लास की छात्रा एकलव्य कोचिंग में पढ़ने जाती थी।

इसी दौरान ट्यूशन के संचालक ने उसे फिल्मों की हीरोइन बनाने का झांसा दिया और अपने साथियों के साथ मिलकर छात्रा के साथ फरार हो गया। छात्रा के पिता ने कोचिंग के संचालक चंद्रकांत तिवारी उर्फ सी.के सुमन समेत 8 लोगों पर भगवानपुर थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मामले की पड़ताल में जुटी पुलिस ने ट्यूशन सेंटर संचालक चंद्रकांत तिवारी उर्फ सीके सुमन के पिता पवन तिवारी को गोपालगंज से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। छात्रा के पिता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की पुलिस 24 घंटे के अंदर अगर लड़की को बरामद नहीं करती है तो हम लोग धरना प्रदर्शन और सड़क जाम करेंगे और उसका जिम्मेदार प्रशासन ही होगा। इस मामले में पुलिस ने जांच का हवाला देते हुए फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार किया है।