Bihar में बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत की खबर, मौसम विभाग की अपील घर से न निकले

बिहार में मानसून और बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत की खबर है। सबसे अधिक मौत बिहार के सहरसा जिले में हुई है। सहरसा में 5 और मोतिहारी जिले में वज्रपात से 4 लोगों की मौत हुई है। वहीं पटना से सटे बाढ़ इलाके में दो जबकि नालंदा में एक महिला की मौत हुई है। वहीं कई लोग जख्मी भी हैं, जिनका इलाज चल रहा है। आपदा प्रबंधन विभाग ने वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के दरभंगा जिला के बहादुरपुर, मनीगाछी, बहेरी, बेनीपुर, अलीनगर, बिरौल, घनश्यामपुर, किरतपुर, गौराबौरम, प्रखंड में अलर्ट रहने को कहा गया है।

साथ ही अपील की गई है कि लोग घर से बाहर न निकलें।

सहरसा जिले में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से चार बच्चों समेत पांच की मौत हो गई। वहीं एक शख्स बुरी तरह से झुलसा है। घटना सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के चकमका गांव की है। यहां ये चार बच्चे एक बुजुर्ग महिला के साथ बाग में किसी काम से आए थे। इस दौरान वज्रपात होने से ये उसकी चपेट में आ गए और इनकी मौके पर ही मौत हो गई।

प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख के मुआवजे का ऐलान किया है।बिहार में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। एक तरफ बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। तो वहीं वज्रपात की घटनाएं भी सामने आई हैं।

मौसम विभाग ने अभी अगले कई दिनों तक बिहार में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं राज्‍य के कई इलाकों में बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका है। मौसम विभाग ने बिहार में बारिश के अनुमान को देखते हुए लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।