70 मकानों पर चले बुल्डोजर के विरोध में पथराव, 26 नामजद और 350 अज्ञात के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, कई आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी….

बिहार की राजधानी पटना के राजीवनगर में अवैध कब्जे से सरकारी जमीन को मुक्त करने के लिए कल जब राजीवनगर में बुलडोजर के द्वारा घर तोड़ने की कार्रवाई की गई तो इस पर स्थानीय लोगो ने बवाल व पथराव करना शुरू कर दिया। स्थानियो के द्वारा किए गए पथराव में कई पुलिस के जवान जख्मी हुए हैं। बवाल करने और पथराव के मामले में पुलिस के बयान पर राजीवनगर थाने में 26 नामजद व 350 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसकी पुष्टि एएसपी विधि व्यवस्था संजय कुमार व राजीवनगर थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह ने की है। थाना प्रभारी ने बताया कि 26 लोगों को अभी तक पकड़ा गया है।

पकड़े गए लोगो के नाम….

पकड़े गए लोगों में हर्ष कुमार, रौशन कुमार, रोहित कुमार, राहुल, अनिल मिश्रा, रौशन कुमार आदि शामिल हैं। फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। नेपालीनगर की गतिविधियों पर पुलिस की पैनी नजर है।

वहीं पुलिस की मानें तो कुछ लोगों द्वारा वाट्सएप पर तरह-तरह के भड़काऊ पोस्ट डालकर लोगों को उग्र किया जा रहा था। वाट्सएप पर ऐसे पोस्ट डालने वाले भी कई लोग पुलिस की रडार पर हैं। चिह्नित होने के बाद उनपर भी केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि रविवार की सुबह पटना के राजीव नगर थाना इलाके के अंतर्गत नेपाली नगर के इलाके में प्रशासन ने 70 मकानों पर बुलडोजर चलाया था। जिसके बाद वहां पर हालात काफी तनावपूर्ण हो गए थे। प्रशासन की कार्रवाई से स्थानीय लोग काफी नाराज हुए और सड़कों पर उतर आए। कुछ लोगों ने प्रशासन की टीम पर पथराव भी कर दिया। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग भी की। इस दौरान सिटी एसपी अमरीष राहुल के सिर पर चोट लग गई। लोगों से शांति बनाने की अपील भी की गई।