कोरोना : कर्नाटक के CM BS येदियुरप्पा ने दान की 1 साल की सैलरी

महामारी कोरोना वायरस से जंग के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपनी एक साल की तनख्वाह मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने लोगों से भी अपील की है कि इस आपातकाल में वे भी आगे आएं, और इस महामारी से लड़ने के लिए राज्य की मदद करने के लिए जितना हो सके उतना योगदान दें।

बड़े हस्तियों ने दी है दान

इस वायरस से जंग में देश के राजनेताओं सहित बड़े उद्योगपतियों और फिल्म जगत की हस्तियां भी आगे आई हैं। और दिल खोल कर पीएम केयर फंड में दान दे रही हैं. महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपने एक महीने की सैलरी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए दान की है. इसके अलावा रेलमंत्री पीयूष गोयल ने 13 लाख कर्मचारियों सहित 151 करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में जमा करने की घोषणा की है।

खेल जगत से सचिन, सौरव, धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे कई बड़े खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया है. टीसीरीज के मालिक भूषण कुमार ने 11 करोड़ रुपये दिए हैं. विख्यात कवि कुमार विश्वास ने भी इस संकट के समय 5 लाख की मदद की है.

आम जनता भी कर रही है सहयोग

कोरोना को हराने के लिए आम जनता भी पीछे नहीं है. लॉकडाउन के वक्त पूरे देश में समाजसेवी जगह-जगह पर गरीबों के खाने-पीने और रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने का काम कर रहे हैं. ब्ठप्, ब्ठैम् जैसी ना जाने कितने संस्थान हैं जिनका कर्मचारी अपने एक दिन का वेतन पीएम केयर फंड में दे रहा है।