भारत के किस राज्य में आस्था के नाम पर तोड़ा गया लॉकडाउन ? रथ उत्सव में शामिल हुए सैकड़ों श्रद्धालु

कोरोना वायरस जैसे महामारी को रोकने के लिए जहां एक ओर  सरकार ने लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की है। वही दूसरी ओर देशभर में लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में सामने आया, जहां लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए एक स्थानीय शिव मंदिर में रथ उत्सव आयोजित किया गया जिसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

समारोह के पांच आयोजक गिरफ्तार

पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि समारोह के पांच आयोजकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही क्षेत्रीय पुलिस उप-निरीक्षक और एक अन्य अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि चित्तपुर तालुक के रावूर गांव में भगवान सिद्धिलिंगेश्वर मंदिर के वार्षिक रथ उत्सव का आयोजन गुरुवार को सुबह करीब 15-20 मिनट के लिए किया गया था। मंदिर प्रबंधन ने पहले कहा था कि इस बार कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा।

सुबह ही करीब 15 से 20 मिनट के लिए किया आयोजन

जिले के पुलिस अधीक्षक इडा मार्टिन मारबनियांग ने बताया कि एक पुलिस उप निरीक्षक और जिला प्रशासन के एक अधिकारी को निलंबित करते हुए पांच आयोजकों को गिरफ्तार किया गया है। मारबनियांग ने कहा कि आमतौर पर समारोह शाम को आयोजित किया जाता है, लेकिन शायद वे जानते थे कि अगर वे इसे शाम को आयोजित करने की कोशिश करेंगे तो पुलिस उन्हें रोक देगी। इसलिए उन्होंने सुबह ही करीब 15 से 20 मिनट के लिए इसका आयोजन किया।

कलबुर्गी में कोरोना वायरस से हुई थी पहली मौत

Karnataka के कलबुर्गी कोरोना वायरस से प्रभावित क्षेत्रों में से एक है और देश में कोरोना वायरस से पहली मौत इसी जिले में हुई थी।