बिहार के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने पटना आने पर किया प्रधानमंत्री का स्वागत,विधानसभा अध्यक्ष ने कराया विधानसभा का भ्रमण, विधायको से खचा खच भरा नजर आया बिहार विधानसभा……

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के बिहार की राजधानी पटना के दौरे पर आज पटना आए हुए हैं। वो झारखंड के देवघर से वायुसेना के विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वागत किया। यहां से प्रधानमंत्री का काफिला सीधा बिहार विधानसभा के लिए निकला। प्रधानमंत्री मोदी यहां बिहार विधानसभा की शताब्दी वर्ष समापन समारोह में हिस्सा लेने आए हैं। यह पहली बार है जब आजादी के 75 वर्षों में देश का कोई प्रधानमंत्री बिहार विधानसभा आया है।

बिहार विधानसभा पहुंचने पर विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पीएम नरेंद्र मोदी को विधानसभा का भ्रमण करवाया और उसके बारे में जानकारी दी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने बिहार विधानसभा शताब्दी स्तंभ का अनावरण किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने विधानसभा परिसर में कल्पतरु का वृक्ष भी लगाया है।

पटना में प्रधानमंत्री का लगभग दो घंटे का कार्यक्रम है। इस दौरान वे विधानसभा संग्रहालय का शिलान्यास भी करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए विधानसभा में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यहां के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात किये गए हैं। विधानसभा के मेन गेट पर सख्ती से जांच की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए तमाम विधायक विधानसभा पहुंचे हैं। केंद्रीय मंत्री, बिहार सरकार के मंत्री भी विधानसभा में पहुंचे हैं। मुख्य विपक्षी दल आरजेडी के विधायक भी विधानसभा पहुंचे हैं।