बिहार के 13 जिले हुए कोरोना मुक्त, बिहार की अर्थव्यवस्था फिर पकड़ने लगी रफ्तार।

बिहार के निवासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है।मीडिया को प्राप्त हुए ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बिहार कोरोना महामारी की तीसरी लहर से निकल चूका हैं। बिहार में प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट देखने को मिल रही हैं। जो राज्य के लोगों के लिए एक अच्छा संकेत हैं।

बिहार में कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना मरीज

खबर के अनुसार बिहार के बेगूसराय, भागलपुर, बांका, बक्सर, नालंदा समेत बिहार के 13 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं। इन जिलों में पिछले 24 घंटे के अंदर एक भी कोरोना मरीज नहीं मिले हैं। वहीं बिहार की राजधानी पटना में सबसे ज्यादा 25 नए कोरोना संक्रमित की पहचान की गई हैं।

कौन कौन से हैं कोरोना से मुक्त बिहार के 13 जिले?

बता दें की बिहार के अरवल, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, बक्सर, गया, जहानाबाद, खगडिय़ा, किशनगंज, लखीसराय, नालंदा, रोहतास और शिवहर में कोरोना के एक भी नए मरीज नही मिले हैं। हालांकि अन्य जिलों में कुल 91 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

कोरोना के गाइडलाइन का पालन करना अब भी जरूरी।

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में कमी आने के बाद जनजीवन सामान्य होता नजर आने लगा है। राज्य सरकार ने सभी तरह की पाबंदियों को हटा दिया हैं। साथ ही साथ स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, कोचिंग सभी को खोल दिया गया हैं। लेकिन लोगों को अभी भी मास्क लगाने और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी गई हैं। कोरोना के गति में लगाम लगने से बिहार के लोगो में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। कोरोना के कारण काफी लंबे वक्त से ठहरे हुए राज्य की विकास को अब गति मिलने के अनुमान लगाए जा रहे हैं।