लॉकडाउन का उल्लंघन: बिहार के किस जगह पर दूसरे राज्यों से आए लोगों की जानकारी लेने पहुंची आशा कार्यकर्ताओं पर हुुआ हमला ?

बिहार के दरभंगा में आज दोपहर गांव में सर्वे करने पहुंची आशा कार्यकर्ताओं पर एक युवक ने हमला कर दिया और बदसलूकी भी की। इसके बाद मौके पर भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। युवक को हिरासत में लेने पर ग्रामीण इतने उग्र हो गए कि उन्होंने पुलिस की चलती गाड़ी से युवक को उतारने का प्रयास किया। बीडीओ ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया। हालांकि सवाल उठ रहे हैं कि बिहार में लगातार कोरोना वारियर्स पर हमले हो रहे हैं। इसको लेकर बिहार के DGP ने तीखी आलोचना भी की थी, इसके बावजूद भी बिहार में हमले नहीं रूक रहे है।

दूसरे राज्यों से आए लोगों की जानकारी लेने गई थी आशा कार्यकर्ता

बिहार में कोरोनावायरस से रोकथाम के लिए एक सर्वे कराया जा रहा है। इसके तहत दूसरे राज्यों से आए लोगों की जानकारी ली जा रही है। आशा कार्यकर्ता भालपट्टी पंचायत के वॉर्ड नंबर-4 में सर्वे करने पहुंची थी। इसी दौरान एक घर में जब आशा कार्यकर्ता सर्वे कर रही थी तब एक युवक बाहर निकला। उसने आशा को सर्वे करने से मना करते हुए कागजात फाड़ दिए।

बीडीओ और सीओ के साथ भी बदसलूकी

आशा कार्यकर्ता से बदसलूकी की सूचना पर ओपी प्रभारी मो. मोहसिन खन, सदर बीडीओ रवि सिन्हा और सीओ अरुण कुमार सक्सेना मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जैसे ही युवक को अपनी गाड़ी में बिठाया, मौके पर जुटे लोगों ने उसे छोड़ने की मांग की। ग्रामीणों ने बीडीओ और सीओ के साथ भी बदसलूकी की। थोड़ी देर बाद सदर एसडीपीओ दंगा नियंत्रण बल के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत कराया गया।