DM कुमार रवि के निर्देश पर घर-घर हो रहा सुविधाओं का सर्वे, गैर जिम्मेदार कर्मचारियों पर कार्रवाई भी

पटना जिलाधिकारी कुमार रवि के निर्देश पर जिला में सर्वे का कार्य सतत एवं प्रभावी रूप से जारी है। इस क्रम में मंगलवार तक कुल 262000 घरों में सर्वे का कार्य किया गया ह।ै जिसमें 55621 घरों का सर्वे मंगलवार को हुआ है। इस कार्य में 914 टीम तथा 256 सुपरवाइजर कार्यरत है। सभी अधिकारी एवं कर्मी पूरी मुस्तैदी से जिलाधिकारी द्वारा प्रदत्त दिशा निर्देश के अनुरूप सोशल डिस्टेंस के मानक का अनुपालन करते हुए सर्वे का कार्य में लगे हुए हैं। उन्होंने सभी कर्मियों को ग्लब्स , मास्क एवं सैनिटाइजर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

गैर जिम्मेदार कर्मियों पर कार्रवाई

खबर है कि कुछ अधिकारी एवं कर्मी सरकारी दायित्व के प्रति गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाते हुए कार्य से अनुपस्थित हैं। शहरी क्षेत्र अंतर्गत सिपाराडीह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर साबिया खातून तथा फार्मासिस्ट शर्फुराजुद्दीन को कर्तव्य से अनुपस्थित रहने के आरोप में जिलाधिकारी द्वारा अगले आदेश तक वेतन स्थगित किया गया है। कंटेनमेंट क्षेत्र खाजपुरा में 2500 घरों का सर्वे किया जाएगा। सर्वे कार्य का प्रत्येक दिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा संध्याकालीन ब्रीफिंग की जाती है तथा जिला पदाधिकारी द्वारा प्रत्येक दिन इवनिंग ब्रीफिंग की जा रही है तथा इस कार्य की प्रभावी मॉनिटरिंग की जा रही है।

खाजपुरा मोहल्ले में मिला एक कोरोना पॉजिटिव केस

उधर खाजपुरा मोहल्ले में पूर्व के मरीज से संबंधित एक व्यक्ति जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके क्लोज कंटेक्ट में रहनेवाले 30 व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है । उनके संपर्क में आनेवाले 182 लोगों की सूची तैयार की गई है जिनसे फोन द्वारा सूचना प्राप्त कर आगे की प्रक्रिया की जा रही है। कंटेनमेंट क्षेत्र खाजपुरा को सील कर दिया गया है तथा अनुमंडल पदाधिकारी सदर को आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।