घर वापसी… बंगलुरू से लौटे करीब 2345 मजदूर, कोटा के 1145 छात्र बिहार लौटकर हुए खुश

कर्नाटक के बंगलुरु से दो ट्रेन श्रमिकों को लेकर तथा राजस्थान के कोटा से एक ट्रेन छात्र-छात्राओं को लेकर मंगलवार को दानापुर स्टेशन पहुंची। यात्रियों की हर सुविधा का ध्यान रखते हुए जिलाधिकारी कुमार रवि द्वारा दानापुर स्टेशन पर कई प्रकार की व्यवस्थाएं की गई। बेंगलुरु से दो ट्रेनों के माध्यम से दानापुर स्टेशन पहुंचे मजदूरों की संख्या लगभग 2345 है । वहीं कोटा से आने वाले स्टूडेंट की संख्या लगभग 1145 है।

यात्रियों को मिली समुचित व्यवस्था

यात्रियों के लगेज को स्टेशन से बस तक पहुंचाने हेतु 100 ट्रॉली एवं 50 कुली की व्यवस्था की गई,। परिसर में यात्रियों को थानावार बैठने तथा खाने-पीने की व्यवस्था की गई। दानापुर स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही प्रत्येक बोगी से यात्री को बारी बारी से निकाला गया, उन्हें क्रमवार सेनीटाइज कर निबंधन किया गया।उसके बाद यात्रियों को थर्मल स्केनर /इंफ्रारेड थर्मोमीटर से स्क्रीनिंग की गई। इसके लिए 24 मेडिकल टीमें कार्यरत थी।इस क्रम में यात्रियों को पंक्ति में बने गोला में चलने तथा सोशल डिस्टेंस के मानक का पालन कराया गया।

स्टेशन पर मुस्तैद थे डीएम कुमार रवि

पटना डीएम कुमार रवि मजदूरों और छात्रों की वापसी को लेकर प्रशासनिक एवं पुलिसअधिकारियों की टीम के साथ दानापुर स्टेशन तैनात रहे तथा यात्रियों की सुविधा का पल पल खबर लेते रहे तथा सुरक्षा व्यवस्था की लगातार मॉनिटरिंग करते रहे ।