पीएम मोदी ने चुनाव से पहले बिहार को दी करोड़ों की सौगात, बोले- देश के विकास के लिए बिहार का विकास होना जरूरी, कांग्रेस-आरजेडी पर जमकर बरसे

लोक सभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार दौरे पर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बिहार में नई  एनडीए की सरकार बनने के बाद पीएम मोदी का पहला दौरा हैं. पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले विशेष विमान से गया एयरपोर्ट पहुंचे. फिर पीएम मोदी गया से सीधे औरंगाबाद पहुंचे और वहां आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र बेगूसराय पहुंचे और करीब 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपए की कई तेल और गैस परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया. वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवी-देवताओं को प्रणाम करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि बेगूसराय की धरती प्रतिभावान युवाओं की धरती है. बेगूसराय की धरती क पुराना गौरव लौट रहा है. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले ऐसे कार्यक्रम दिल्ली के विज्ञान भवन में होते थे अब लेकिन अब पीएम मोदी दिल्ली को बेगूसराय ले आए हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने फिर से परिवारवाद पर निशाना साधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि  देश के विकास के लिए बिहार का विकास होना जरूरी है. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने फिर से परिवारवाद पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवाद प्रतिभा का सबसे बड़ा दुश्मन है. बिहार ने परिवारवाद का दंश सहा है. बिहार में नौकरी के नाम पर युवाओं की जमीन पर कब्जा किया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि हमलोगों ने एक करोड़ बहनों को लखपति दीदी बना दिया है. वहीं अब हमने 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने की गारंटी दी है.।

इससे पहले औरंगाबाद की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत मगही भाषा से की. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध सूर्य मंदिर, उम्गेश्वरी माता और देव कुंड के इ पवित्र भूमि के हम नमन करीत ही! रउनि सब के प्रणाम करीत ही! भगवान भास्कर के कृपा रउआ सब पर बनल रहे! अपने संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार में गंगा नदी पर छह लेन वाले पुल की आधारशिला रखी गयी है जिसे पटना रिंग रोड के एक हिस्से के रूप में विकसित किया जाएगा. ये पुल देश के सबसे लंबे नदी पुलों में से एक होगा. बिहार में नमामि गंगे के तहत बारह परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया गया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब बिहार ने डबल इंजन की रफ्तार पकड़ ली है. एनडीए की शक्ति बढ़ने के बाद बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिए पर जाने लगी है. परिवारवाद की राजनीति में विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है लेकिन मां-बाप के कार्यों का जिक्र करने की हिम्मत नहीं होती है.।

मोदी ने महागठबंधन के नेताओं पर इशारा करते हुए कहा कि ये लोग लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ना चाह रहे हैं. यह सब आप लोगों के विश्वास का नतीजा है. इसलिए मैं बिहार की जनता को धन्यवाद देने आया हूं. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि आज बिहार विकास का उत्सव मना रहा है

औरंगाबाद में मंच पर एक खास तस्वीर देखने को मिली. दरअसल नीतीश कुमार समेत एनडीए के तमाम नेता मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में उन्हें माला पहना रहे थे तभी पीएम नरेंद्र ने नीतीश कुमार का हाथ पकड़कर अपनी ओर खींचा और माला के अंदर लेकर आए. इस दौरान सभा में मौजूद लोग यह नजारा देखते रह गए. इस दौरान नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि पीएम के आने पर हमें खुशी है. हमें भरोसा है पीएम आगे भी आते रहेंगे. इस बार एनडीए 400 से अधिक सीटें लाएगी. वहीं इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बीच हम ही गायब हो गए थे लेकिन अब इधर-उधर नहीं होने वाले हैं. हम रहेंगे आपके साथ ही. आप 400 सीट जीतिएगा।

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी विशेष विमान से बिहार के गया एयरपोर्ट पहुंचे हैं, जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया. इस दौरान राज्यपाल राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर भी मौके पर मौजूद थेऔरंगाबाद की सभा में जीतन राम मांझी और पशुपति कुमार पारस भी पीएम मोदी के साथ मंच पर मौजूद थे.