‘ हमारी बेटियॉ आत्मनिर्भर बन दुनिया में रौशन करे प्रदेश का नाम, एक भारत श्रेष्ठ भारत’ ई सांस्कृतिक संध्या में डॉ० शशि शर्मा ने किया आहवान

स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर मगध महिला कॉलेज की ओर से आभासी कार्यक्रम द्वारा सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आरंभ राष्ट्रगान के साथ हुआ। कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर डॉ शशि शर्मा ने अपने उद्बोधन भाषण में स्वच्छ भारत , आत्म निर्भर भारत के महत्व पर प्रकाश डाला । उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि छात्राएं स्वयं को इस तरह आत्मनिर्भर बनाएं कि संपूर्ण विश्व में उनकी विशेष पहचान बने।

कार्यक्रम में संगीत विभाग की कई छात्राएं शामिल हुई

कार्यक्रम में संगीत विभाग की छात्राओं के द्वारा गीतों की प्रस्तुति की गई। श्यामा शैलजा ने वंदे मातरम गीत, अपूर्व अनु ने नेपाली की रचना हिमालय ने पुकारा, ऐश्वर्या पाठक ने हम सब भारतवासी हैं , कोमल भारती ने मेरा कर्मा तू मेरा धर्मा तू, कोमल ने स्वाधीन भारत तथा नेहा ने ए वतन वतन मेरे गीत की प्रस्तुति दी। कृति सिंह ने हिंदी में भाषण दिया तथा डिम्पी और कुमारी सृष्टि ने अपनी स्वरचित कविता प्रस्तुत की । संगीत विभाग की शिक्षिका ने कार्यक्रम के अंत में गजल प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ शिप्रा प्रभा ने किया

कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम समन्वयक हिंदी विभाग की सहायक प्राध्यापिका डॉ शिप्रा प्रभा ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन हिंदी विभाग की अतिथि शिक्षिका डॉ आशा कुमारी ने किया। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण द शिफ्ट इंडिया के डिजिटल चैनल पर किया गया।