BIG NEWS: प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने समेत 25 एजेंडों पर बिहार कैबिनेट में लगी मुहर, 5 एकड़ तक के जलाशयों का मनरेगा के तहत होगा जीर्णोद्धार

नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 25 एजेंडों पर मुहर लगी है। कोरोना संक्रमन में अप्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिए बड़े फैसले लेते हुए 5 एकड़ तक के जलाशयों का मनरेगा के तहत जीर्णोद्धार को मंजूरी दी गई है। अब ग्रामीण इलाकों में सार्वजिनक जल संचयन जैसे तालाब आदि का जीर्णोद्धार मनरेगा के तहत किया जाएगा।.5 एकड़ तक के जलाशयों का मनरेगा के तहत जीर्णोद्धार कराने पर नीतीश कैबिनेट की मुहर लगी है।

जन्म,मृत्यु रजिस्ट्रेशन नियमावली में संशोधन को भी मंजूरी

इसके साथ ही जन्म और मृत्यु रजिस्ट्रेशन नियमावली में संशोधन को भी मंजूरी दी गई है।1999 के नियम 9 और 10 में भी बदलाव किया गया है। जन्म रजिस्ट्रेशन का लेट फी माफ करने की स्वीकृति दी गई है। इसके लिये बिहार सरकार ने बिहार जन्म और मृत्यु रजिस्ट्रेशन नियमावली 1999 के नियम 9 और 10 में किया संशोधन किया है।

11 डॉक्टरों को किया सेवा से बर्खास्त

कैबिनेट में 11 डॉक्टरों को किया सेवा से बर्खास्त पर भी सहमती प्रदान की है।.पिछले कई सालों से अनुपस्थिति की वजह से इन्हें बर्खास्त किया गया है। इसके साथ ही डॉ याकूब सांगा की बर्खास्तगी पर मुहर लगी है।झारखण्ड में तैनात हैं डॉक्टर सांगा. कैडर डिवीजन के बाद डॉक्टर सांगा झारखंड में कार्यरत हैं।