पानी-पानी पटना के हालात पर बरसे तेजस्वी, कहा पिछली बार नाव चली, इस बार जहाज चलेंगे

बिहार की राजधानी पटना में जलजमाव की समस्या से निजात पाने की तैयारियों को लेकर शासन-प्रशासन काफी अलर्ट है। सरकार के साथ-साथ विपक्ष भी इस बार काफी एक्टिव दिख रहा है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा तैयारियों के जायजे के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी सड़क पर उतर आये और शहर के डूबे इलाके का जायजा लिया। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार तो स्थिति पिछली बार से ज्यादा भयावह है। पिछली बार तो नाव चली थी इस बार बड़े जहाज चलेंगे।

 

फिर से राजधानी में आयेगा वहीं सिचुएशन-तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि फिर से वहीं सिचुएशन आने वाला है। पिछली बार पटना में नाव चल रही थी, पिछले चार-पांच घंटे की बारिश में ही पटना डूब चुका है अभी तो पूरा मॉनसून बचा है। उन्होनें कहा कि ड्रेनेज सिस्टम का क्या हाल है देख लीजिए, जलजमाव के नाम पर पूरी घूखखोरी चल रही है। ड्रेनेजे, नालों, मोटर और पम्प हाउस के नाम पर पूरा घोटाला हुआ है।

नहीं निकलते सीएम तो हम ढ़ोल पिटवाते-तेजस्वी

सीएम नीतीश कुमार के पटना दौरे पर कहा कि हम तो ढोल पिटवाने वाले थे इसी डर से निकल गये हैं। अभी निकलने से क्या होगा, कपहले निकलते अब बारिश हो रही है तो क्या करेंगे। सरकार को केवल अपने कुर्सी की चिंता है जनता की कोई चिंता नहीं है। मॉनसून की बारिश तो अभी बाकी है, पटना में पिछली बार तो नाव चला था इस बार रेस्क्यू के लिए जहाज चलाना पड़ेगा।

ड्रेनेज का नक्शा कहां है ?

पटना के राजवंशी नगर इलाके में पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि इस इलाके का ये हाल है जो सीएम हाउस से बहुत ज्यादा दूर नहीं है लेकिन यहां ये हाल पटना के कई इलाके तो अभी से ही पूरी तरह डूब चुका है। उन्होनें कहा कि ड्रेनेज का नक्शा कहा है, पम्प हाउस और सम्प हाउस सब फेल है। उन्होनें कहा कि जलजमाव का ये हाल केवल पटना का ही नहीं है बल्कि हरेक जिला मुख्यालयों में अमूमन यहीं हाल है। तेजस्वी यादव ने कहा कि जलजमाव से निपटने का ढोल पीट कर पूरा घोटाला किया गया है। सरकार पिछली गलतियों से कुछ भी सीखने को तैयार नहीं है।