पेट्रोल-डीजल के लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर देश भर में प्रदर्शन, पटना में जन अधिकार पार्टी का टमटम मार्च

कोरोना महामारी के बीच देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला भी जारी है. पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रहे लगातार बढ़ोतरी को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. मोदी सरकार के नीतियों के खिलाफ राजधानी पटना में भी प्रदर्शन किया किया गया.

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=tB0zdpk4A1k[/embedyt]

राजधानी पटना के डाकबंगला चौराहे पर जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर विरोध मार्च किया. पप्पू यादव ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ टमटम पर सवार होकर डाकबंगला चौराहे पर पहुंचे. इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोनाकाल में भी लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर देश की जनता पर बोझ डाल रही है. देश की जनता एक तो कोरोन की मार झेल रही है वहीं दूसरी ओर केद्र सरकार उनपर अनावश्यक बोझ डाल रही है.

कीमतों में लगातार सोमवार को 22वें दिन हुई वृद्धि

गौरतलब है कि देश में पिछले 21 दिन से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी का चला आ रहा सिलसिला 22वें दिन यानि रविवार को थमा था, पर सोमवार को फिर इनके कीमतों में बढोत्तरी देखी गयी. बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार सोमवार को 22वें दिन वृद्धि हुई. लगातार हुई इस वृद्धि की वजह से देश में पहली बार डीजल का दाम पेट्रोल के दाम से अधिक हुआ था. वो भी तब जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में नरमी बनी हुई है.