बिहार में कोरोना की रफ्तार तेज, कांग्रेस ने सरकार से सूबे में एक बार फिर ‘LOCKDOWN’ लागू करने की मांग की

बिहार में अब कोरोन बेकाबू होते जा रहा है. वहीं राजधानी पटना में स्थिति सबसे ज्यादा भयावह है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार में 276 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12140 हो गई है. वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बिहार कांग्रेस ने सीएम नीतीश कुमार से एकबार फिर टोटल लॉकडाउन किये जाने की मांग की है.

अनलॉक 1 और 2 के बाद बिगड़ते जा रहे हालात

बिहार कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार पर चिंता जताई है. प्रेमचंद्र मिश्रा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की है कि वे एक बार फिर बिहार में तत्काल पूर्ण लॉकडाउन करने पर विचार करें. उन्होंने कहा कि जबसे देश में अनलॉक 1 और 2 शुरू हुआ है तब से पटना की स्थिति बिगड़ती जा रही है। जहां 85 कंटोनमेंट ज़ोन बनाना पड़ा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब तो प्रदेश में हर रोज मरीजों की संख्या में वृद्वि हो रही है और इसपर रोक लगाने के लिए सरकार को फिर से पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर गंभीरतापूर्वक विचार करना चाहिए.

सरकार ने बिहार की जनता को छोड़ दिया भगवान भरोसे

प्रेमचंद्र मिश्रा ने आरोप लगाया कि सरकार के द्वारा लॉकडाउन तथा अनलॉक 1 और अनलॉक 2 में दी गयी ढील से उत्पन्न स्थिति ने संक्रमण बढ़ाने का काम किया है तथा सरकार ने बिहार की जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों की बढ़ती चुनावी गतिविधियाँ, सरकारी और गैर सरकारी ऑफिसों में काम काज तथा बाज़ारों में भीड़ भाड़ भी संक्रमण के खतरे को बढ़ाने में सहायक सिद्ध हो रहा है. उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नही की राजधानी पटना सहित अन्य इलाके सामुदायिक संक्रमण के गिरफ्त में ना जाये।