बिहार में विधानसभा की 243 सीटों की मतगणना को लेकर तैयारी पूरी, 3734 उम्मीदवारों के किस्मत का होगा खुलासा, एग्जिट पोल में महागठबंधन को बढ़त

बिहार  में विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना का काम मंगलवार की सुबह आठ बजे से आरंभ हो जायेगा. राज्य की 243 विधान सभा सीटों पर मतगणना की तैयारी पूरी हो चुकी है. इसके लिए 55 मतगणना स्थलों पर 414 हॉल बनाये गये हैं. मतगणना के बाद 3734 उम्मीदवारों के किस्मत का खुलासा हो जायेगा. सबसे अधिक मतगणना हॉल पटना में बनाया गया है. जबकि, सबसे कम संख्या शिवहर में है.

बिहार में भारी बहुमत से राजग की बनेगी सरकार

बिहार विधानसभा चुनाव में एग्जिट पोल में महागठबंधन को बढ़त दिखाई गई हो, लेकिन भाजपा को पूरा भरोसा है कि नतीजे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पक्ष में आएंगे. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने मतगणना से एक दिन पहले सोमवार को दावा किया कि बिहार में भारी बहुमत से राजग की सरकार बनने जा रही है और नीतीश कुमार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालेंगे.

जदयू एग्जिट पोल में यकीन नहीं रखता

जदयू के प्रवक्ता डॉ अजय आलोक ने कहा कि वो किसी सर्वे, एग्जिट पोल और ओपिनियन पोल में यकीन नहीं रखते. उन्होंने कहा कि 2010 और 2015 के एग्जिट पोल में भी हमें हरा दिया गया था और नतीजा आप सबके सामने है.