बिहार में बड़ा हादसा: Train की चपेट में आकर 70 भेड़ों ने गवाई अपनी जान, पटना में कुत्तों के हमले से गई थी 38 भेड़ों की जान, जानिए पूरा मामला

नालंदा जिले में बख्तियारपुर-राजगीर रेल खंड पर रविवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। दरअसल जिले के सिलाव प्रखंड के कड़ाह गांव के निकट से गुजरी रेलवे लाइन पर मालगाड़ी की चपेट में आकर 70 से अधिक भेड़ों के काटने के बाद सभी भेड़ों की मौत हो गई। जिसके बाद रेल ट्रैक पर जगह-जगह खून बिखर गए। वहीं दुर्घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई।

स्थानीय व्यक्ति के अनुसार बख्तियारपुर-राजगीर रेल खंड पर रविवार की सुबह मालगाड़ी बिहारशरीफ से राजगीर की ओर जा रही थी। इसी समय तेज रफ़्तार मालगाड़ी के आने से अनजान पशु पालक भेड़ों के एक बड़े झुंड को रेलवे लाइन से पार करा रहा था। अचानक बिहारशरीफ से राजगीर की ओर जा रही मालगाड़ी आ गई। इसके पहले कि पशुपाल कुछ समझ पाता एक दूसरे के पीछे समूह में चल रही भेड़ें एक के बाद एक rail गाड़ी की चपेट में आकर कटती चली गईं। हालांकि पशुपाल ने भेड़ों को रेल ट्रैक से हटाना चाहा पर इसमें उसे कामियाबी नहीं मिल सकी। स्थानीय निवासीयों ने बताया कि इस घटना में एक-एक करके करीब 70 से अधिक भेड़ों की मौत हो गई। हादसे के बाद  रेल ट्रैक पर जगह-जगह खून के धब्बों को साफ़ दिखाई पड़े।

पटना में कुत्तों के हमले से गई थी 38 भेड़ों की जान

बता दें कि एक दिन पहले शनिवार को पटना में कुत्तों ने हमला कर करीब 38 भेड़ों की जान ले ली थी। फुलवारीशरीफ के गोनपुरा में दीवार फांदकर बाड़े के अंदर घुसे आवार कुत्तों ने खदेड़-खदेड़कर भेड़ों को काटा था। हमले में कुत्तों ने पांच भेड़ों को काटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया था।