भारत ने आज भी जीते पांच पदक, शूटिंग में एक और कांस्य, पदकों की कुल संख्या 10 पहुंची

चीन के हांगझोऊ में खेले जा रहे एशियन गेम्स 2023 का आज दूसरा दिन है…. भारत ने आज एक गोल्‍ड के साथ पांच पदक जीते हैं। इससे पहले रविवार को भी भारत ने 5 पदक अपने नाम किए थे। इस तरह भारत पदकों के मामले में अब दहाई के अंकों में पहुंच गया है। भारत के पास अब कुल 10 पदक हो गए हैं। भारत को आज पहला मेडल रोइंग में मिला और दूसरा एयर राइफल टीम ने दिलाया। रोइंग टीम ने एक और मेडल जीता और इस तरह 10 मीटर एयर राइफल में एक कांस्य और मिला। रोइंग टीम ने दो ब्रॉन्ज और एयर राइफल टीम ने एक गोल्ड और एक ब्रांज तो शूटिंग में एक कांस्‍य जीता। आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम से भी गोल्ड की पूरी उम्‍मीद है। वहीं, अन्य इवेंट्स में भी भारत स्वर्ण पदक जीत सकता है

शूटिंग में भारत को एक और पदक मिल चुका है। विजयवीर सिद्धू, अनीश और आदर्श सिंह की भारतीय टीम ने 1718 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता है। विजयवीर ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल पुरुष क्वालीफिकेशन को 18 इनर 10 सहित 582 अंकों के साथ पूरा किया और फाइनल में पहुंच गए।

एशियन गेम्‍स के दूसरे दिन भारत ने पहला कांस्‍य पदक रोइंग में जीता। इसके बाद शूटिंग में गोल्‍ड के रूप में दूसरा पदक जीता। रोइंग में जसविंदर, पुनीत, आशीष और भीम की टीम ने कांस्य दिलाया। वहीं, मेंस 10 मीटर एयर राइफल में दिव्यांश पंवार, ऐश्वर्य तोमर और रुद्राक्ष पाटिल ने चीन को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया।