बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरू, बीेजेपी के हंगामे का कारण विधानसभा की कार्यवाही को मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष ने उनका स्वागत किया। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर में गए। इधर, भाजपा नेताओं ने विधानसभा परिसर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग करने लगे।

सीएम नीतीश कुमार से मांगा इस्तीफा

विधानसभा के शीतकालीन सत्र शुरु होते ही भा जपा विधायकों ने बिहार में बढ़ रहे अपराध और नौकरी घोटाले का मुद्दा बनाकर हंगामा किया। भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि बिहार में कानून का राज खत्म हो चुका है। सरकार वोट के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। नौकरी देने के नाम पर घोटाला हो रहा है। सीएम नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए।

विधानसभा की कार्यवाही को मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

इध्र, विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर स्पीकर ने कार्यमंत्रणा समिति का गठन किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यमंत्रणा समिति की बैठक बुलाई है। इधर, विधानसभा की कार्यवाही को मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

जातीय गनणा की रिपोर्ट को विधानमंडल के पटल पर रखा जाएगा

बिहार की महागठबंधन सरकार अपनी घोषणा के अनुसार बिहार में जाति आधारित जनगणना की पूरी रिपोर्ट सदन में पेश करेगी। जातीय जनणगना की रिपोर्ट जारी किए जाते समय ही CM ने कहा था कि आर्थिक सर्वे के साथ जातीय गनणा की रिपोर्ट को विधानमंडल के पटल पर रखा जाएगा