बीपीएससी ने TRE-2 के लिए ऑनलाइन आवेदन रोका, इस तारीख तक नहीं भर सकेंगे इन भर्तियों के फॉर्म

बीपीएससी की ओर से शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं…वहीं बीपीएससी का सर्वर डाउन हो गया है। इसलिए शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज 2 के लिए ऑनलाइन अप्लाई और न्यायिक सेवा की मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड का काम भी बाधित रहेगा। बीपीएससी के सचिव रवि भूषण ने बताया कि सर्वन मेटेंनेंस के कारण आयोग का सर्वर 18 नवंबर की रात 8 बजे से 20 नवंबर की सुबह 8 बजे बाधित रहेगी। इसके बाद शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज 2 और 32वें न्यायिक सेवा (मुख्य) प्रतियोगिता परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन, शुल्क भुगतान और आवेदन की प्रक्रिया बंद

बीपीएससी का सर्वर बाधित होने के कारण दूसरे चरण की प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए रजिस्ट्रेशन, शुल्क भुगतान और आवेदन की प्रक्रिया बंद रहेगी। वहीं मध्य, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बंद रहेगी।

साढ़े 5.66 लाख अभ्यर्थियों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

गौरतलब है कि शिक्षक भर्ती परीक्षा के फेज 2 में अब तक साढ़े 5.66 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। वहीं करीब साढ़े 4 लाख अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन फॉर्म भरा है।  इसके अलावा प्राथमिक शिक्षकों के लिए 13085 अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया। बीपीएससी सूत्रों की मानें तो शिक्षक भर्ती परीक्षा के फेज 2 की परीक्षा 7 से 10 दिसंबर तक ली सकती है। बीपीएससी करीब चार दिन पहले इसके लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी