15 को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, 16 को पीएम मोदी करेंगे बिहार मे चुनावी जनसभाएं…

देशभर में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब महज 9 दिनों का समय शेष है। पहले चरण में बिहार की चार लोकसभा सीटों पर मतदान होने हैं। ऐसे में इन सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए एनडीए के घटक दलों के तमाम बड़े नेता बिहार दौरे पर आ रहे हैं। इनमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी बिहार दौरे पर आने वाले हैं।

बिहार में सात चरणों में चुनाव होना है। वहीं पहले चरण में गया, औरंगाबाद, जमुई और नवादा लोकसभा सीट पर मतदान होगा। इन लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी ताबड़तोड़ रैली कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमुई से ही चुनावी प्रचार प्रसार की शुरूआत किए हैं। वहीं अब 14 अप्रैल को यहां केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव प्रचार करने पहुंच रहे हैं। केंद्रीय मंत्री जमुई में लोजपा (रा) उम्मीदवार अरुण भारती के समर्थन में प्रचार प्रसार करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, 14 अप्रैल को 11 बजे राजनाथ सिंह जमुई पहुंचेंगे। वहीं SKS मेमोरियल स्टेडियम में चुनाव प्रचार करेंगे। साथ ही चुनावी हुंकार भरेंगे। वहीं 15 अप्रैल को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार के नवादा आएंगे। जहां वो नवादा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. विवेक ठाकुर के समर्थन में चुनावी सभा करेंगे। नवादा के अकबरपुर में 15 अप्रैल को दोपहर करीब 12.30 बजे चुनावी सभा होगी।

वहीं 16 अप्रैल को गया और औरंगाबाद में पीएम मोदी एक बार फिर चुनावी सभा करेंगे। गौरतलब हो कि, लोकसभा के पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को है। इसमें नवादा के साथ ही जमुई, गया और औरंगाबाद में बिहार में मतदान होना है। इन सीटों पर फ़िलहाल भाजपा और एनडीए के घटक दलों का कब्जा है। इस बार भी जमुई में लोजपा (रा), गया में हम और औरंगाबाद तथा नवादा में भाजपा के उम्मीदवार हैं। एनडीए ने इसी क्रम में अपने स्टार प्रचारक को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया और योगी आदित्यनाथ नवादा में चुनाव प्रचार करेंगे तो वहीं जमुई में राजनाथ सिंह चुनाव प्रचार करेंगे। जबकि गया और औरंगाबाद में पीएम मोदी खुद सभा को संबोधित करेंगे। इसके पहले पीएम नवादा और जमुई में सभा को संबोधित कर चुके हैं।