बिटकॉइन के कीमत में दर्ज किया गया गिरावट, क्रिप्टोकरेंसी हुआ 14.5 फीसद मजबूत……

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। जहां बिटकॉइन जहां 0.3 फीसद तेज हुआ है वहीं एथेरियम में 0.5 प्रतिशत से अधिक तेजी आई है। बिटकॉइन की बात करें तो बीते 7 दिनों में बिटकॉइन की कीमतों में गिरावट देखी गई है। वहीं, टेथर, यूएसडी कॉइनऔर बीएनबी के दाम में तेजी देखने को मिल रही है। बीते एक सप्ताह की बात करें तो क्रिप्टोकरेंसी XRP के दाम में सबसे अधिक तेजी आई है। यह 14.5 फीसद मजबूत हुई है।

एक सप्ताह में 1.4% फीसद बढ़ा बिटकॉइन

एम-कैप के मुताबिक सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में बीते 24 घंटे में तो कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन अगर हम पिछले 7 दिनों की बात करें, तो इसकी प्राइस में 1.4% फीसद की तेजी देखी गई है। इस तेजी के साथ बिटकॉइन की प्राइस 19,334.88 डॉलर पर पहुंच गई है।

7 दिन में एथेरियम और टेथर का क्या है हाल

मार्केट कैप के मुताबिक दूसरे नंबर की बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम में बीते 24 घंटे में 0.3% फीसद की गिरावट देखी गई। पिछले 7 दिनों की बात करें तो इसमें 2.8 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ एथर की प्राइस 1,313.17 डॉलर पर पहुंच गई है।तीसरे नंबर की बड़ी क्रिप्टोकरेंसी टेथर में पिछले 24 घंटे में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अगर पिछले 7 दिनों की बात करें तो इसके रेट में 0.2 की गिरावट आ चुकी है। इस क्रिप्टो की प्राइस इस समय 1 डॉलर पर बनी हुई है।

USD Coin की कीमत में नहीं हुआ बदलाव

यूएसडी कॉइन में बीते 24 घंटे में कोई गिरावट देखी गई है। वहीं, अगर हम बीते 7 दिनों की बात करें तो इसकी कीमत में न ही कोई उछाल देखी गई है और न ही कोई गिरावट देखी गई है। इस क्रिप्टोकरेंसी की प्राइस 1 डॉलर पर पहुंच गई है।

Dogecoin भी मंदा

Dogecoin की बात करें तो इसकी प्राइस में बीते 24 घंटे में 1.4 फीसद की गिरावट देखी गई है। वहीं, अगर बीते 7 दिनों की बात करें तो इसमें 2.5 फीसद की तेजी देखी गई है। इसके साथ इसकी प्राइस 0.060887 डॉलर पर पहुंच गई है।

XRP हुई सबसे मजबूत

क्रिप्टोकरेंसी XRP की कीमत में सबसे ज्यादा उछाल हो गया है। बीते 24 घंटे में इसकी कीमत में हल्का उछाल आया है, लेकिन अगर सप्ताह भर की बात करें तो यह 14.5 फीसद बढ़ा है। इस समय इसका दाम 0.517352 डॉलर पर स्थित है।