पूर्णिया में दो राज्यों की STF की छापेमारी, दो लोग गिरफ्तार, मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगी का मामला

crime scene do not cross signage

बिहार के पूर्णिया में पटना और भोपाल की एसटीएफ टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगी करते थे।

बताया जा रहा है कि पूर्णिया के भट्ठा बाजार स्थित एक निजी होटल में छापेमारी कर इन दोनों ठगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है। पकड़े गए अपराधियों की पहचान पटना सिटी के जलालपुर के रहने वाले संदीप कुमार करवारिया और मधुबनी के नवरतन कालोनी में रहने वाले दीपक कुमार सिंह के रूप में की गई है। पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि दोनों ठगों को पूर्णिया सीजेएम कोर्ट में पेश करने के बाद भोपाल एसटीएफ की टीम अपने साथ पांच दिन के ट्रांजिट रिमांड पर लेकर भोपाल चली गई है।

भोपाल एसटीएफ टीम रीवा जिला के मऊगंज निवासी विवेक कुमार मिश्र की शिकायत पर यह कार्रवाई की है। विवेक मिश्र ने एसपी से शिकायत की थी कि गांधी मेडिकल कालेज भोपाल एवं लोकमान्य मेडिकल कालेज साइन बाम्बे में बेटे प्रतीक को प्रवेश दिलाने के नाम पर संदीप करवारिया, देवराज मिश्र, चौहान, पोंटिल, राकेश वर्मा पर 36 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया गया था।

इसमें विवेक कुमार मिश्र ने तीन किस्त में 34 लाख दिल्ली आकर देवराज मिश्र, संदीप करवारिया और चौहान को दिए थे। पहली किस्त में 12 लाख दूसरी किस्त में 15 लाख और तीसरी किस्त में सात लाख रुपये दिए थे। मोबाइल पर प्रवेश का मैसेज भेजा था शिकायत में बताया गया था कि 34 लाख देने के बाद इन लोगों के द्वारा प्रतीक मिश्र का प्रवेश हो जाने का मोबाइल पर मैसेज भी भेजा था।

उसके बाद बाकी के दो लाख रुपये भी इन लोगों द्वारा ले लिए गए। बाद में जब इस बारे में गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल और लोकमान्य मेडिकल कॉलेज साइन बॉम्बे में प्रवेश होने की जानकारी ली तो पता चला कि प्रवेश हुआ ही नहीं। इसके बाद विवेक कुमार मिश्र ने रीवा पुलिस अधीक्षक को शिकायत की। रीवा पुलिस अधीक्षक ने मामले को भोपाल एसटीएफ के पास भेज दिया था।