स्कूल से प्रोत्साहन राशि मिलते ही खेसारी लाल यादव से मिलने दिल्ली फरार हो गया 9 वीं का छात्र, इधर घर वालो ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कर डाला अपहरण का केस….

भोजपुरी के सुपर स्टार कलाकार और दिग्गज गायक खेसारी लाल यादव से मिलने का जुनून कुछ इस कदर हावी हुआ कि 9वीं के छात्र अखिलेश यादव घर छोड़ दिल्ली जाने में तनिक नही घबराया। अखिलेश को स्कूल से जो प्रोत्साहन राशि मिली थी उसी को लेकर वह घर से फरार हो गया। अखिलेश के घरवालों से बिना कुछ बताए अचानक दिल्ली भाग जाने से उसके परिजन काफी परेशान हो गए। अचानक अपने बेटे के गायब हो जाने से घरवालों को लगा कि किसी ने उसका अपहरण कर लिया है। दिल्ली जाने के बाद जब खेसारी से उसकी मुलाकात नहीं हुई तो थक हार कर अखिलेश यादव अपने घर पर वापस लौट आया। जिसके बाद पूरे मामले से पर्दा हट पाया। इस घटना ने घरवालों सहित सभी को आश्चर्य चकित कर दिया।

दूसरी तरफ अखिलेश के दिल्ली जाने के दौरान परिजनों ने अज्ञात लोगों पर अपहरण का मामला दर्ज करवाया था। जिसके बाद से पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। जब पुलिस को अखिलेश की सूचना मिली तो पुलिस ने पडरौना रेलवे स्टेशन से उसे बरामद किया जिसे बयान के लिए बगहा एसडीपीओ और न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। दरअसल; धनहा थाना के देवीपुर योगीटोला का छात्र 19 जुलाई को स्कूल जाने के क्रम में गायब हो गया था, जिसके बाद परिजनों ने पहले स्कूल के पास हंगामा किया और फिर छात्र के गायब होने की सूचना देते हुए स्थानीय धनहा थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी।

गौरतलब है कि अखिलेश की एक गलती के कारण परिजनों, पुलिसवालों, स्कूल आदि को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शिक्षा से व्यक्ति समझदार बनता है। शिक्षा मानव को जीवन में एक खुशहाल जिंदगी जीने का अवसर प्रदान करता है। पर 9वीं तक शिक्षा पाने के बाद भी समझदारी से दूर रहना वाकई चिंताजनक है।