चेन उड़ाने बंगाल से आईं गर्भवती महिलाओं की गैंग बिहार के, दुर्गा पूजा में चोरी करने वालीं 27 गिरफ्तार……..

पुलिस को पहले से ही खुफिया तरीके से यह सूचना मिली थी कि बिहार के बाहर से आने वाली महिलाओं का एक गैंग मेले में घूमकर चेन और पर्स की चोरी करेगी। यह गैंग छोटे बच्चों के गले से लॉकेट भी काटती है।

बिहार में दुर्गा पूजा मेले में चेन और पर्स चुराने वाली महिलाओं के बड़े गैंग का पर्दाफाश हुआ है। पटना में कोतवाली थाना पुलिस ने गैंग की 27 महिलाओं को गिरफ्तार किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि सभी गर्भवती हैं। ये सभी दुर्गाष्टमी की देर रात डाकबंगला चौराहे से पकड़ी गईं। उनके पास से काफी संख्या में पर्स भी बरामद हुए हैं।

हालांकि, पर्स में कोई सामान नहीं मिला। पुलिस के मुताबिक सभी सामान इन महिलाओं ने दूसरे लोगों को दे दिया था। जब इनसे महिला पुलिस के सामने पूछताछ शुरू की गई तो पता चला कि सभी गर्भवती हैं। थाने से ही दो महिलाओं को अस्पताल भेजा गया। हालात को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने इन महिलाओं को 109 के तहत बॉन्ड भरवाकर छोड़ दिया। कोतवाली थानेदार संजीत कुमार ने बताया कि ये सभी महिलाएं पश्चिम बंगाल के आसनसोल के बराकर से आई थीं।

पुलिस को पहले से ही खुफिया तरीके से यह सूचना मिली थी कि बिहार के बाहर से आने वाली महिलाओं का एक गैंग मेले में घूमकर चेन और पर्स की चोरी करेगा। यह गैंग छोटे बच्चों के गले से लॉकेट भी काटता है। इस सूचना के बाद कोतवाली थानेदार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने डाकबंगला चौराहे से लेकर आयकर गोलंबर तक नजर रखनी शुरू की। इसी बीच एक-एक कर कुल 27 महिलाएं पकड़ी गईं।

छोटा बच्चा भी रहता है साथ, मिलती है ट्रेनिंग….

इस गैंग की महिलाएं 6 से 7 साल का छोटा बच्चा भी अपने साथ लेकर चलती हैं, ताकि किसी को शक न हो। किसी भी सामान पर हाथ साफ करने के बाद उसे बच्चे को दे दिया जाता है। इसके बाद वह बच्चा उस सामान को ले जाकर गैंग के सरगना को दे देता है। इस कारण कई बार रंगेहाथ पकड़े जाने के बावजूद सामान पुलिस बरामद नहीं कर पाती।

इस्कॉन मंदिर के उद्घाटन समारोह में इसी गैंग ने एक साथ कई महिलाओं के गले से चेन उड़ा ली थी। उस वक्त पुलिस ने गिरोह की कुछ महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। यह गिरोह पटना में कई जगहों पर सक्रिय है। मेला और भीड़ वाली जगहों पर इस गैंग की महिलाएं घटनाओं को अंजाम देती हैं। इन्हें चेन उड़ाने से लेकर पर्स चुराने तक की खास ट्रेनिंग दी जाती है।