भोजपुर जिले में विद्यालय भवन निर्माण के लिए राज्यपाल को दान दी गई जमीन में बना था पहचानकर्ता फिर खुद बेच दी जमीन…..

भोजपुर जिले में विद्यालय भवन निर्माण के लिए राज्यपाल को दान दी गई जमीन की बिक्री किए जाने का बड़ा मामला सामने आया है। घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने दान दी गई जमीन को बेचे जाने के मामले में मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया आरोपित जयमंगल सिंह, भेड़िया गांव का निवासी है।

विद्यालय निरीक्षक विनिता कुमारी ने प्राथमिकी कराई है। जिले में दान दी गई जमीन को बिक्री किए जाने का संभवतः पहला मामला बताया जा रहा है। इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में दारोगा अशोक सिंह ने शुक्रवार की सुबह छापेमारी कर आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूर्व का आपराधिक इतिहास भी खंगालने में लगी है।

14 साल पहले स्‍कूल बनाने के नाम पर दान दी गई थी जमीन….

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भेड़िया गांव निवासी नंद कुमार सिंह ने एक नवंबर 2008 को प्राथमिक विद्यालय भवन निर्माण के लिए महामहिम राज्यपाल के नाम से आरा के भूमि निबंधन कार्यालय में पांच डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री की थी। आरोपित जयमंगल सिंह उसमें पहचानकर्ता था। इधर, 10 फरवरी 2022 को रामेश्वर सिंह ने लोक शिकायत विभाग में शिकायत दर्ज कराई थी कि जय मंगल सिंह ने राज्यपाल को दान दी गई पांच डिसमिल जमीन के अलावा अतिरिक्त पांच डिसमिल जमीन को बेच दिया है। इसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्राथमिकी का आदेश दिया था।