पटना के राणा संतोष के उम्दा अभिनय का जादू दिखेगा 376D में, ShemarooMe ऐप्प पर 9 अक्टूबर को रिलीज हो रही फिल्म

आईपीसी की धारा 376, जो रेप से जुड़ा है, के कानून की पड़ताल करती, उसकी विभिन्न पहलुओं को समझाती-बताती फिल्म 376डी शुक्रवार को ओटीपी प्लैटफॉर्म शेमारो मी ऐप पर रिलीज हो रही है।

फिल्म में दिखेगा दौलतपुर कुमहरा के इस युवक का उम्दा अभिनय

फोड़ैल पिक्सर्च और इक्विनॉक्स मोशंस पिक्चर्स के बैनर तले बनी फिल्म 376डी में पटना के दौलतपुर कुमहरा के रहने वाले राणा संतोष कमल का उम्दा अभिनय दर्शकों को दिखेगा। राणा संतोष कलम इस फिल्म में युवा पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं। और फिल्म में इनका नाम PSI मल्लिक है।

पटना के नुक्कड़ नाटक से की थी शुरूआत

राणा संतोष कमल ने पटना से रंगकर्म की शुरूआत की थी। शुरूआती दौर में उन्होंने कई नुक्कड़ और मंचीय नाटक किये, जिसमें विरोध, परिवर्तन जैसे नाटक शामिल थे। इसके बाद हिमाचल प्रदेश से थियेटर में डिप्लोमा लेने के बाद उन्होंने उषा गांगुली के साथ कोलकता में थियेटर किया। 2013 में एनएसडी नई दिल्ली में इनका चयन हुआ। इसके बाद उन्होंने कई छोटी-बड़ी फिल्मों और धारावाहिकों में काम किया । इन्होंने थियेटर फेस्टिवल ‘नन्हीं खिड़कियां’ के लिए बच्चों को अभिनय की बारिकियां सिखलाई। इन्होंने चर्चित फिल्म बैंडिट शकुंतला में भी काम किया, जिसके निदेशक हैदर काजमी हैं।

 

 

376डी को लेकर राणा संतोष काफी उत्साहित हैं। राणा संतोष कमल का कहना है कि यह फिल्म युवाओं को खासतौर पर देखनी चाहिए। आज के दौर में जब बलात्कार के मामले बढ़ते जा रहे हैं, और महिला-यौन हिंसा बढ़ रही है, इसके साथ हीं कानून के साथ हीं कानून का दुरूपयोग भी बढ़ रहा है, वैसे में धारा-376 का समाज पर क्या प्रभाव पड़ता है, फिल्म इसकी पड़ताल करती है।