नमूना आदमी हैं डोनाल्ड ट्रंप भी, सैनिटाइजर का इंजेक्शन लगवाकर करना चाहते हैं कोरोना का खात्मा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बृहस्पतिवार को एक अजीबोगरीब बयान दिया। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विषय पर गृह सुरक्षा मंत्रालय के अवर मंत्री बिल ब्रायन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में संवाददाताओं को बताया था, “कोरोना वायरस धूप एवं नमी के संपर्क में आने से बहुत तेजी से खत्म होता है। सीधी धूप पड़ने से यह वायरस सबसे जल्दी मरता है। आइसोप्रोपाइल अल्कोहल वायरस का 30 सेकंड में खात्मा कर सकता है।” ब्रायन के संबोधन के बाद, राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ’उन्हें आश्चर्य है कि क्या शरीर को “बहुत शक्तिशाली प्रकाश“ से साफ किया जा सकता है।

ट्रंप ने आगे कहा, “तब तो वायरस के खात्‍में के लिए संक्रमित व्यक्ति में रोगाणुनाशकों को इंजेक्ट किया जा सकता है। वायरस एक मिनट में बाहर निकल सकता है। यह ऐसा कुछ है जो इंजेक्शन लगाकर किया जा सकता है।

बयान से मुकर गये ट्रंप

हांलाकि बाद में उनके इस बयान की काफी आलोचनाएं होने के बाद ट्रंप इस बयान से मुकर गये। उन्होंने कहा कि मैं तो मज़ाक कर रहा था। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “मैंने आप जैसे पत्रकारों से मजाक में सिर्फ एक सवाल पूछा था। यह देखने के लिए की क्या होता है।