दिल्ली में खुलेंगी ये दुकानें, CM अरविंद केजरीवाल ने प्लाजमा डोनेट करने की भी अपील की

गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में दुकानें खोलने का आदेश जारी कर दिया है। हांलाकि उन्होंने कहा कि इस दौरान मार्केट या मॉल नहीं खोले जाएंगे.। साथ हीं 3 मई तक लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी। इसी के साथ हीं केजरीवाल ने लोगों से प्लाजमा डोनेट करने की भी अपील की।

क्या खुलेंगी क्या नहीं ?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि परसों रात को केंद्र सरकार ने कुछ दुकानों को खोलने का फैसला किया है। हम केंद्र सरकार के उस आदेश को दिल्ली में भी लागू कर रहे हैं। जो जरूरी सेवाओं की दुकानें थीं, मसलन दवाई की दुकान, किराने की दुकान, फल सब्जी की दुकान वगैरह वो ऐसे ही चलती रहेंगी।

स्टैंड एलोन एरिया की दुकानें खुलेंगी

सीएम ने कहा कि सिर्फ रिहायशी इलाकों में जो दुकानें हैं, स्टैंड अलोन जो दुकाने हैं, गली मोहल्लों की जो दुकानें हैं, उनको खोलने की इजाजत केंद्र सरकार ने दी है।लेकिन इसके अलावा कोई मार्केट तो नहीं खुलेगा, मॉल नहीं खुलेगा. उन्होंने कहा कि कोई मार्केट नहीं खुलेगा. कोई मार्केट कॉन्प्लेक्स नहीं खुलेगा. वहां लॉकडाउन सख्ती से लागू रहेगा. 3 मई तक हम कुछ और खोलने की इजाजत नहीं देंगे।