कृषि कानून विरोध : राहुल गांधी हरियाणा में निकालेंगे ट्रैक्टर रैली, अनिल विज ने दे दी धमकी

देशभर में कृषि कानून का विरोध तूल पकड़ते जा रहा है। विपक्ष लगातार इस मुद्दे को लेकर हंगामा-प्रदर्शन कर रहा है। इस विरोध को और मजबूत करने की दिशा में राहुल गांधी ने हरियाणा में ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया है। लेकिन उनके इस आह्वान पर भी जंग छिड़ गयी है।

अनिल विज ने क्या कहा ?

राहुल गांधी के हरियाणा दौरे पर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया दी है। विज ने कहा कि राहुल गांधी को हरियाणा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. किसी को भी हरियाणा का माहौल खराब नहीं करने दिया जाएगा. इससे पहले भी सरकार ने कांग्रेस के दो प्रदर्शनों को पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर रोक दिया था. अनिल विज ने कहा गांधी परिवार देश में आग लगाना चाहता है।

अनिल विज ने लगाया गंभीर आरोप

अनिल विज ने कहा इनको जहां भी मौका मिलता है, यह पेट्रोल छिड़कने का काम करते हैं. कृषि कानूनों पर किसान भाजपा के साथ हैं. उन्हें पता चल गया है कि तीन कृषि कानूनों से उन्हें अपनी उपज को कहीं भी बेचने की आजादी मिली है।

कांग्रेस अब आंदोलन करेगी तेज

बता दें कि केंद्र सरकार के तीनों अध्यादेशों के खिलाफ कांग्रेस किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए अब आंदोलन तेज करेगी. इसे लेकर दिल्ली में हुई बैठक में पूरी प्लानिंग बनाई गई. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बताया कि अगले दो से तीन दिन में राहुल गांधी पंजाब और हरियाणा का दौरा करेंगे.

प्रस्तावित आंदोलन पर भी चर्चा की गई

इस दौरान वो ट्रैक्टर पर पंजाब से हरियाणा में प्रवेश कर सकते हैं. गांधी के दौरे के अलावा 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर प्रदेश के हर विधानसभा स्तर पर प्रस्तावित आंदोलन पर भी चर्चा की गई।