ड्रग सिंडिकेट में मुख्य आरोपी प्रेम पारसनाथ को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार… 19.58 करोड कि संपति को पुलिस ने किया जब्त……

मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने मेफेड्रोन ड्रग्स के निर्माण और आपूर्ति के मामले में शामिल मुख्य आरोपी प्रेम प्रकाश पारसनाथ सिंह की 19.58 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की गई। जब्त की गई संपत्तियों में 2 फ्लैट, हाईराइज में 9 कमर्शियल यूनिट, 1 लग्जरी कार और 1.14 करोड़ रुपये के 6 बैंक खाते शामिल है। एक ड्रग सिंडिकेट के मामले में कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और 2,400 किलोग्राम से अधिक एमडी जिसकी बाजार में क़ीमत 2,500 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के जब्त किए गए। एंटी नारकोटिक्स सेल ने 29 मार्च को शिवाजीनगर के एक आरोपी ड्रग तस्कर के पास से 250 ग्राम एमडी जब्त किया था। उसके आपूर्तिकर्ता के बारे में पूछताछ करने के बाद, टीम ने एक अन्य आरोपी को पकड़ लिया। दूसरे आरोपी के आवास से 2 किलो से अधिक वजनी मेफेड्रोन जब्त किया गया। इसी मामले में प्रेमप्रकाश पारसनाथ सिंह नाम के बड़े ड्रग्स डीलर को गिरफ्तार किया गया है।

 

प्रेम प्रकाश का जन्म 1967 में यूपी के जौनपुर जिले के पूरेदयाल गांव में हुआ था। उसके पिता पारसनाथ सिंह उसे पढ़ा लिखाकर बड़ा आदमी बनाना चाहते थे। लेकिन प्रेम प्रकाश ने पांचवीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी और किशोर अवस्था तक आते आते उसे कई ऐसे शौक लग गए जो उसे जुर्म की दुनिया में ले जाने के लिए काफी थे प्रेम प्रकाश को हथियारों का बड़ा शौक था। वह 17 साल की उम्र में जौनपुर के सुरेरी थाना में मुन्ना बजरंगी के खिलाफ मारपीट और अवैध असलहा रखने का मामला दर्ज किया गया था।

बीजेपी विधायक की हत्या में रह चुका है दोषी…..

मुख्तार के कहने के बाद प्रेम प्रकाश ने कृष्णानंद राय को खत्म करने की प्लानिंग बनाई और 29 नवंबर 2005 को प्रेम प्रकाश ने कृष्णानंद राय को दिन दहाड़े मौत की नींद सुला दिया। उसने अपने साथियों संग लखनऊ हाईवे पर कृष्णानंद राय की दो गाड़ियों पर AK 47 से 400 गोलियां बरसाई थी। इस हमले में कृष्णानंद राय के साथ अन्य लोग भी मारे गए थे।