इन 5 देशों से भारत आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे पहले RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव अनिवार्य…. अगले 40 दिन के लिए अलर्ट…..

चीन में कोरोना से मचे हाहाकार के बीच एक बार फिर भारत में महामारी का खौफ मंडराने लगा है। इसके चलते देश में मामूली सख्तियों का दौर शुरू हो गया है। कुछ देशों से भारत आ रहे लोगों के लिए कोरोना की नेगेविट रिपोर्ट दिखाना जरूरी किया जा सकता है।

इन -इन देशो से भारत आने पर टेंस्टिंग अनिवार्य…

चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग, थाईलैंड और सिंगापुर से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अगले हफ्ते से ‘एयर सुविधा’ फॉर्म भरना और 72 घंटे पहले RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव अनिवार्य की जा सकती है।

भारत में कहां-कहां लगी पाबंदी….

कर्नाटक में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। तो वहीं, दिल्ली से चेन्नई तक एयरपोर्ट पर टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। हिमाचल में बढ़ते सैलीनियों के बीच सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल करने की बात कही गई। उत्तराखंड और महाराष्ट्र में एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के आदेश दिए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया कि चीन में आई कोविड लहर का कारण ओमिक्रॉन का सब वैरिएंट बीएफ.7 है। यह सब वैरिएंट काफी तेजी के साथ संक्रमण फैलाता है और एक समय पर 16 लोगों को संक्रमित कर सकता है।