होली पर भी कोरोना का पड़ा असर, होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होंगे पीएम मोदी

भारत में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आने के बाद कई एडवाइजरी जारी किए गए है. अब इसका असर होली पर पड़ने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. पीएम मोदी ने ऐलान किया कि वह इस साल किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होंगे. प्रधानमंत्री ने ये फैसला एक्सपर्ट्स की सलाह पर लिया है.

पीएम को भीड़ से बचने की सलाह

कोरोना वायरस को लेकर किए गए ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ‘दुनियाभर में एक्सपर्ट्स ने सलाह दी है कि भीड़ वाले इलाकों में शामिल होने से बचें, ताकि कोरोना वायरस का असर ना फैल पाए. ऐसे में इस साल मैं किसी भी होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लूंगा’. ऐसे हर साल होली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई कार्यक्रम में शामिल होते हैं. इस मौके पर वो आम लोगों के साथ पार्टी के कार्यकर्ता और मीडियाकर्मियों से मुलाकात करते हैं. होली मिलन समारोह भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में होता आया है.

मंगलवार को भी पीएम ने दिया था संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भी कोरोना वायरस को लेकर अपडेट दिया था. पीएम ने कहा था कि कोरोना वायरस को लेकर उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया है, केंद्र और राज्य सरकार एक साथ मिलकर इसपर काम कर रही है. इसके अलावा पीएम ने भरोसा दिया था कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि कुछ सावधानियां हैं जिन्हें हर किसी को ध्यान में रखना चाहिए. पीएम मोदी की ओर से मंगलवार को कुछ सुझाव दिए गए थे, जिसमें कोरोना वायरस से निपटने के बारे में बताया गया था. इसमें लगातार हाथ धोना, एक-दूसरे से हाथ ना मिलाना जैसी बातों का ध्यान रखने को कहा गया है.

कोरोना के मिले कई मामले

कोरोना वायरस के भारत में कई केस सामने आ गए हैं. इससे भारत में हड़कंप मच गया है. अब तक भारत में 18 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें 15 इटली से आए विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. ऐसे में अब भारत की ओर से हर जगह अलर्ट जारी किया गया है.