बिहार विधानसभा चुनाव में JMM उतारेगी उम्मीदवार, राजद के साथ 12 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार झारखंड मुक्ति मोर्चा भी ताल ठोकने की तैयारी में जुटी है. झारखंड में सरकार बनाने के बाद हेमंत सोरेन बिहार में अपना संगठन का विस्तार करना चाह रहे है. इसको लेकर इस बार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की. झामुमो के महासचिव एवं प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि झारखंड मुक्ति मोर्चा आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटों पर अपने उम्मीवार उतारेगी और यह चुनाव उनकी पार्टी महागठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगी.

झारखंड मंत्रिमंडल में राजद को भी मिली जगह

झामुमो के प्रवक्ता ने कहा कि राजद और उसके सहयोगियों से बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटें मांगेगा और उसे उम्मीद है कि गठबंधन उनकी मांग का सम्मान करेगा, क्योंकि पिछले वर्ष झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में झामुमो ने गठबंधन के तहत राजद को सात सीटें दी थी और इतना ही नहीं सात में सिर्फ एक सीट जीतने वाले राजद को मंत्रिमंडल में भी जगह दी गयी.

बिहार के किन किन सीटों पर जेएमएम का दावा

उन्होंने बताया कि महागठबंधन के साथ झामुमो की पहले से ही बातचीत चल रही है. अपनी पसंद की विधानसभा सीटों का विवरण देते हुए भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो बिहार की तारापुर, कटोरिया, मनिहारी, बांका, ठाकुरगंज, रुपौली, प्राणपुर, बनमनखी, जमालपुर, पीरपैंती, चकाई और झाझा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

चुनाव आयोग से चुनाव चिह्न मुक्त करने की मांग

भट्टाचार्य ने कहा कि झामुमो ने चुनाव आयोग से अपना तीर-धनुष का चुनाव चिह्न बिहार चुनाव के लिए मुक्त करने की मांग की है गौरतलब है कि बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू की शिकायत पर चुनाव आयोग ने झामुमो का चुनाव चिह्न बिहार के लिए सीज कर दिया था. लेकिन इस बार जेएमएम को उम्मीद है कि पार्टी की मांग पर चुनाव आयोग उनके चुनाव चिन्ह को मुक्त कर देगा.