कोरोना से जंग: प्रधानमंत्री आज करेंगे शार्क देशों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया कराह रही है. भारत में भी इस इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर अब तक जहां 2 लोगों की मौत हो चुकी हैं वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 96 तक पहुंच गया है. केंद्र सरकार ने कोरोना को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है. इधर पीएम मोदी भी कोरोना को खिलाफ अभियान में जुटे हैं इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए SAARC देशों से इसे लेतर चर्चा करेंगे. इस चर्चा में श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबया राजपक्ष, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोली, भूटान के प्रधानमंत्री और नेपाल के प्रधानमंत्री शामिल होंगे. वहीं, पाकिस्तान की ओर से प्रधानमंत्री इमरान खान के सहायक डॉ जफर मिर्जा वीडियो कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे।

एक साथ आने से आएगें प्रभावकारी नतीजे : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि दक्षेस नेताओं के साथ आने से प्रभावकारी नतीजे आएंगे और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में नागरिकों को फायदा होगा।
इससे पहले, विदेश मंत्रालय ने यह घोषणा की थी कि कि क्षेत्र में कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए एक मजबूत साझा रणनीति का खाका खींचने के लिये सभी दक्षेस सदस्य देशों की वीडियो कांफ्रेंस में भारत का नेतृत्व प्रधानमंत्री मोदी करेंगे।