तेजस्वी यादव PC की जानिए बड़ी बातें, बाढ़, कोरोना, रोजगार …जैसे मुद्दों पर सरकार सरकार की धज्जियां उड़ायी

बिहार चुनाव से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को पीसी करके बिहार के कई बड़े मुद्दों को लेकर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने बिहार में बाढ़, कोरोना संक्रमण सहित कई मुद्दों को लेकर सीधे-सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। जानिए तेजस्वी यादव की पीसी की दस बड़ी बातें…

  • तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सीएम ने विधानसभा में खड़े होकर झूठ बोला है। वे बिहार की जनता को गुमराह कर रहे हैं।

 

  • प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के वादे भी मुख्यमंत्री ने पूरे नहीं किये। साथ हीं जिस तरह से राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, इससे साफ जाहिर होता है कि मुख्यमंत्री ने कोरोना को गंभीरता से नहीं लिया।

 

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को केवल चुनाव और राजनीति की फिक्र है। उन्हें जनता की किसी समस्या की चिंता नहीं है।

 

  • तेजस्वी यादव ने यह भी पूछा है कि केंद्र सरकार ने बिहार में बाढ़ आपदा के बीच क्या मदद दी है, इसका नीतीश कुमार खुलासा करें. नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि बिहार की 84 लाख जनता बाढ़ से पीड़ित है लेकिन मुख्यमंत्री को इसकी चिंता नहीं है. उन्होंने कहा है कि बिहार सरकार को यह बताना चाहिए कि बाढ़ राहत के नाम पर कितने पैसे कहां खर्च किए गए.

 

  • तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार में कोरोना टेस्टिंग के नाम पर सरकार बड़ा खेल कर रही है. कोरोना टेस्टिंग में आरटीपीसीआर टेस्ट कम कराए जा रहे हैं और एंटीजन से ज्यादा हो रहे हैं. आरटीपीसीआर टेस्ट में 50 फ़ीसदी लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं जबकि एंटीजन टेस्ट के मामले में यह आंकड़ा बेहद कम है. तेजस्वी ने कहा है कि पिछले 28 दिनों में राज्य के अंदर 80 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं और लगभग 350 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और यह आंकड़ा तब है जब राज्य में लॉकडाउन लागू है.

 

  • नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार सरकार ने प्रवासियों को काम मुहैया कराने और उन्हें आर्थिक मदद देने का वादा किया था लेकिन यह सारी घोषणाएं हवा-हवाई साबित हुई है. मुख्यमंत्री को यह बताना चाहिए कि अब तक के कितने मजदूरों को रोजगार दिया गया और उनकी स्किल मैपिंग की गई
  • वहीं जब आरजेडी खेमें में रघुवंश प्रसाद सिंह और रामा सिंह प्रकरण को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली।