तेजस्वी ने CM नीतीश को बताया भ्रष्टाचार में लिप्त बोले, अवैध खनन मामले में कार्रवाई सिर्फ दिखावा

बिहार के कई जिले में लगातार अवैध बालू का खनन के मामले की बात का सामने आम बात हो गई है। हालांकि, लगता देखने को यह भी मिल रहा है कि पुलिस मुख्यालय  के आर्थिक अपराध इकाई की टीम के द्वारा जांच करवाई जारी है। जांच में कई पुलिस अधिकारी समेत दो आईपीएस अधिकारियों का भी नाम सामने आया है। वहीं, इन सभी पर बड़ी कार्रवाई की गई है। इस मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का बड़ा बयान आया है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कटघरे में खड़ा करते हुए उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

मालूम हो कि बालू के अवैध खनन मामले को लेकर बड़े पदाधिकारियों से लेकर जिला स्तर के पदाधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। जहाँ भोजपुर जिले के एसपी राकेश दुबे और औरंगाबाद के एसपी सुधीर कुमार पोरिक को हटाया गया है और पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है। वहीं, कई जिला परिवहन पदाधिकारियों को भी इधर से उधर कर दिया गया है। इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है।

तेजस्वी यादव का बड़ा बयान

सरकार में ऊपर से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार फैला हुआ है। खुद मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। यह कार्रवाई तो सिर्फ दिखावे के लिए हो रहा है।- तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

राजद के प्रदेश कार्यालय में बैठक के लिए पहुंचे तेजस्वी यादव ने मिडिया से बातचीत में कहा कि सिर्फ दिखावे के लिए बालू मामले में कार्रवाई हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री और सरकार के तमाम बड़े अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, यह कार्रवाई तो सिर्फ दिखावे के लिए हो रही है।

गौरतलब है कि अवैध बालू खनन को लेकर पिछले कुछ दिनों से बिहार में जबरदस्त घमासान मचा है। बिहार गृह विभाग की ओर से जारी पत्र संख्या 4744 के मुताबिक पटना जिले के पाली डीएसपी तनवीर अहमद, औरंगाबाद जिले के सदर डीएसपी अनूप कुमार, भोजपुर जिले के आरा डीएसपी पंकज रावत और रोहतास जिले में तैनात डिहरी के डीएसपी संजय कुमार को तत्काल पटना स्थित पुलिस हेडक्वार्टर तलब किया गया है।

वहीं भोजपुर, औरंगाबाद, पटना और सारण जिले में बालू के अवैध खनन को लेकर सरकार कई बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के कई अफसरों पर गाज गिरी है।माना जा रहा है कि इसी कड़ी में इन अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है। इनसभी को रिपोर्ट तलब करने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

आपको बता दें कि बिहार सरकार ने बीते दिन बुधवार को भोजपुर के एसपी राकेश दुबे और औरंगाबाद के पुलिस कप्तान सुधीर कुमार पोरिका को हटा दिया था। इन दोनों अफसरों का तबादला करते हुए पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है।