पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश आज बांटेंगे 1 लाख 20 हजार नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र, बस के पीछे लटके लोग, अस्पताल के लिए पैदल चलना पड़ा, लोग बोले- ढकोसला कर रही सरकार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज गांधी मैदान में एक लाख 20 हजार नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेगे। इसको लेकर सरकारी की तरफ से भव्य तैयारी की गई है। प्रशासन की तरफ से दावा किया गया था कि आम लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

आम लोगों को काफी परेशानी

सरकारी तामझाम के बीच आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है। गांधी मैदान इलाके में रूट डायवर्ट होने और ऑटो के नहीं चलने की वजह से लोग पैदल और बस में लटक कर सफर करते नजर आए।

बस के पीछे लटक कर सफर कर रहे हैं लोग

स्टेशन से गांधी मैदान की ओर आने वाली सरकारी और गैर सरकारी सभी बसें पूरी तरह से भरी हुई हैं। बैठने की तो दूर खड़े होने की भी जगह नहीं बची है। बस के अंदर जगह नहीं होने के चलते लोग गेट और बस के पीछे लटक कर सफर कर रहे हैं। पीएमसीएच, मगध महिला कॉलेज, पटना सिविल कोर्ट आने में अमलोगों को काफी परेशानी हो रही है। दूर दराज से पीएमसीएच में दिखाने आए लोगों को पैदल ही मरीन ड्राइव से गांधी मैदान होते हुए पीएमसीएच जाना पड़ रहा है।

सिविल कोर्ट जाने वाले लोगों की भी परेशानी

सिविल कोर्ट पटना जाने वाले लोगों की भी परेशानी बढ़ गई है। जो लोग रजापुल, मैनपुरा, लोद्दीपुर, चिरैयाटांड़, डाकबंगाल, नाला रोड से गांधी मैदान होते हुए आ रहे हैं, उन्हें पैदल ही जाना पड़ रहा है। स्कूल के लिए कोई अलग से व्यवस्था नहीं की गई है। परिजन जैसे-तैसे पैदल ही अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने आए सबको ऐसे ही दे देते हैं। बड़े बड़े पंडाल बनाए गए हैं, शौचालय बनाया गया है। ये सब ढकोसला है।

फुटपाथी दुकानदारों के ऊपर भी अल्टीमेटम देने के साथ कार्रवाई

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पटना के गांधी मैदान के आसपास फुटपाथी दुकानदारों के ऊपर भी अल्टीमेटम देने के साथ कार्रवाई की गई। दुकानदार मनोज कुमार, कृष्णा चौधरी, कामदेव प्रसाद ने बताया कि 500 से लेकर 1000 रुपए तक का चालान काटा गया है और अल्टीमेटम दिया गया है कि कल दिनभर ठेला नहीं लगाना है। दुकानें नहीं खोलनी है।