तेजप्रताप यादव ने कुख्यात अपराधी अशोक यादव की पत्नी को चुना अपना विधायक प्रतिनिधि, इस पर बीजेपी के नेताओ के क्या है बोल पढ़िए पूरी खबर।

राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कुख्यात अपराधी अशोक यादव के पत्नी विभा देवी को अपना विधायक प्रतिनिधि चुना है। विभा देवी को विधायक प्रतिनिधि चुने जाने के बाद विपक्ष राजद को घेरने में जुट गया है। विपक्ष की तरफ से इस मुद्दे पर कई सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं।

दरअसल, तेज प्रताप यादव समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और समस्तीपुर में अशोक यादव का खौफ पहले भी देखा जाता रहा है। सबसे खास बात यह है कि तेज प्रताप ने अशोक यादव की पत्नी विभा देवी को अपना विधायक प्रतिनिधि चुनने की जानकारी खुद ट्विटर पर दी है जिसके साथ ही उन्होंने फोटो भी शेयर कीया है। तेज प्रताप यादव ने पोस्ट में लिखा है कि “हसनपुर के आरजेडी नेता विभा देवी को विधायक प्रतिनिधि का नियुक्ति पत्र दिया गया है इसके लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई। आशा करता हूं कि आशा देवी अपने कर्तव्यों का पालन पूरी निष्ठा से करेंगी”

बता दें कि तेज प्रताप यादव की विधायक प्रतिनिधि विभा देवी के पति व समस्तीपुर से आरजेडी के नेता अशोक यादव जिला उपाध्यक्ष रह चुके हैं। अशोक यादव पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इन पर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, अवैध हथियार और विस्फोटक सामान के खरीद जैसे गंभीर आरोप भी हैं। सिर्फ यही नहीं केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने भी 2018 में अशोक यादव की करोड़ों की संपति जब्त करने का फैसला लिया था। हालांकि, उस समय अशोक यादव की पत्नी विभा देवी ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि ईडी की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है और मामले में हमारी कोई संलिप्तता नहीं है।

तेजप्रातप द्वारा कुख्यात अशोक यादव की पत्नी विभा देवी को विधायक प्रतिनिधि चुनने पर बीजेपी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल के द्वारा सवाल खड़ा किया गया है। प्रेमरंजन पटेल ने कहा है कि आरजेडी शुरू से ही अपराधियों को संरक्षण देने का काम करती आ रही है, इसी कड़ी में अब तेजप्रातप भी पुरानी परंपरा को आगे बढ़ाते नजर आ रहे हैं। तेजप्रताप ने अशोक यादव की पत्नी को विधायक प्रतिनिधी बनाकर लोगों को डराने की कोशिश किया है। अब लोग अशोक यादव जैसे अपराधियो से डरने वाले नहीं।

तेज प्रताप यादव द्वारा विभा देवी को विधायक प्रतिनिधि बनाए जाने के बाद बीजेपी के उठाए सवालों पर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी महिलाओ का सम्मान करना नहीं जानती। तेजप्रताप ने एक महिला को अपना प्रतिनिधि चुना है, यह सम्मान की बात है। बीजेपी बताए की विभा देवी पर कोई आरोप है क्या?