बिहार राज्य सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी पर बोला हमला।

बीजेपी नेता और राज्य सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि वो खुद को सरकार समझ रहे थे.वो लगातार बीजेपी नेताओं को छुटभैय्या बोले लगे थे. बीजेपी ने उन्हें अपने कोटे से मंत्री बनाया और विधान परिषद में भेजा. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की मदद से उन्होंने चार सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बाद वो खुद ही बड़ा नेता समझने लगे थे.

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahanawaz Hussain) ने आगे कहा कि वो हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी को अपशब्द बोल रहे थे. ऐसे में जब उनके विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं, तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिये था. लेकिन उन्हें उन्हें बर्खास्त करना पड़ा है. वो हमारे नेता को मोदिया, योगिया बोलने लगे थे, जिसके बाद उन्हें सरकार से अलग कर दिया गया.

रविवार को किया गया था बर्खास्त

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को मत्स्य पालन एवं पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था. इस आशय की सिफारिश सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक ‘लिखित निवेदन’ के बाद राज्यपाल को भेजी गई है, जिसमें कहा गया कि विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के संस्थापक प्रमुख सहनी ‘अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा नहीं हैं.’ भाजपा के कहने पर सहनी को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. भाजपा ने ही सहनी को विधान परिषद में भेजा था,क्योंकि वह विधानसभा का चुनाव हार गए थे.

कांग्रेस ने दिया ऑफर

मंत्री पद से हटने के बाद मुकेश सहनी को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर मिला है. वो नीतीश सरकार में पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री थे. बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा है कि अगर वो कांग्रेस में आना चाहते हैं, तो उनका स्वागत हैं. उनके लिए कांग्रेस का दरवाजा खुला है. उन्होंने कहा कि सन ऑफ मल्लाह’ के लिए कांग्रेस पार्टी का दरवाजा खुला है.