जानिए आखिर क्यूँ? आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन जेल से बाहर

बिहार के कटिहार जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन बाहर आ रहे हैं। पूर्व सांसद को 15 दिनों का पैरोल मिला है। अपने करीबी रिश्तेदार के शादी समारोह में शामिल होने के लिए आनंद मोहन आज जेल से निकलेंगे। 15 दिन बाद उन्हें फिर से जेल जाना पड़ेगा। शिवहर के पूर्व सांसद और बिहार पीपुल्स पार्टी पार्टी के संस्थापक आनंद मोहन गोपालगंज के डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड में सजायाफ्ता है। मुजफ्फरपुर के खबरा में पूर्व विधायक छोटन शुक्ला की हत्या के बाद हुए बबाल में डीएम कृष्णैया की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी थी।

7 नवंबर को आनंद मोहन के घर में शादी समारोह है।  पता चला है कि उनकी बेटी सुरभि आनंद की रिंग सेरेमनी है।  इसी को लेकर कोर्ट में उनके पैरोल के लिए अर्जी लगाई गई थी। कोर्ट ने 15 दिनों का पैरोल से गेट किया है।  बताया जाता है कि इस रिंग सेरेमनी में कई वीआईपी को आमंत्रित किया गया है । आनंद मोहन की बेटी हाईकोर्ट में एडवोकेट है। आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद  राजद से विधायक हैं। पत्नी लवली आनंद पूर्व सांसद हैं। माना जा रहा है कि आज 3:00 बजे तक आनंद मोहन सहरसा जेल से निकल जाएंगे। इसके लिए जेल आईजी ने आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर दी है।

पहले भी आनंद मोहन जेल से बाहर आए थे तो मामला काफी विवादित हुआ था। रक्षाबंधन के समय उनकी तस्वीर वायरल हुई थी। कोर्ट में पेशी के लिए निकले आनंद मोहन अपने घर पहुंच गए। परिवार और समर्थकों से मुलाकात की। आनंद मोहन ने खगड़िया के सर्किट हाउस में विश्राम भी किया।  मामला उजागर होने के बाद कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया गया था।  इसे देखते हुए इस बार आनंद भवन की सुरक्षा कड़ी किए जाने की जानकारी मिली है ताकि ऐसी कोई घटना ना घटे।