पटना एम्स में कोरोना के एक और मरीज की हुई पुष्टी, इन दो अस्पतालों को किया गया बंद

पटना, एम्स पटना में कोविड-19 का एक मामला पॉजिटिव पाया गया है। प्राप्त सूचना के अनुसार संबंधित व्यक्ति ने सेंट्रल हॉस्पिटल खुसरूपुर एवं पॉपुलर अस्पताल न्यू बाईपास में अपना इलाज कराते हुए पटना स्थित एम्स अस्पताल आया था जहां कोविड-19 की जांच पॉजिटिव पाया गया।

मेडिकल टीम का हुआ गठन

जिलाधिकारी कुमार रवि ने मामले की गंभीरता को समझते हुए त्वरित रूप से मेडिकल टीम का गठन कर उसके संपर्क में आये व्यक्तियों को सूचीबद्ध कराने की कार्रवाई तेज कर दी। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी को मामले की जांच करने तथा उप विकास आयुक्त को प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया । साथ ही पोपुलर अस्पताल न्यू बाइपास तथा सेंट्रल हॉस्पिटल खुसरूपुर को बंद कर दिया गया है तथा किसी नए मरीज की इंट्री पर रोक है। इसके अतिरिक्त उन्होंने सेंट्रल हॉस्पिटल खुसरूपुर एवं पॉपुलर हॉस्पिटल न्यू बाईपास में बैरिकेडिंग करने तथा मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने पटना नगर निगम को अस्पताल एवं उसके आसपास के क्षेत्रों को संक्रमण मुक्त करने सेनीटाइज करने हेतु अभियान चलाने का निर्देश दिया है तथा सिविल सर्जन को हाउस टू हाउस सर्वे का कार्य सुनिश्चित करने को कहा है।

संपर्क में आये लोगों को किया गया क्वॉरेंटाइन

कोरोना पॉजिटिव से संबंधित सेंट्रल हॉस्पिटल खुसरूपुर में 15, जांच केंद्र पर 30 तथा पॉपुलर अस्पताल न्यू बाईपास में 22 व्यक्तियों के संपर्क में आने की पहचान अभी तक की जा चुकी है जिनका सैंपल लिया जा रहा है तथा क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है । इसके अतिरिक्त छ: भर्ती मरीजों का भी सैंपल लिया जाएगा और टेस्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।