गोपालगंज में आइसोलेशन सेंटर में पाइप लाइन से मरीजों के बेड तक ऑक्सीजन सप्लाई करने की व्यवस्था करने का निर्देश

बिहार के कई जिलों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से राज्य सरकार काफी चिंतित है। जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन अलर्ट मोड में दिख रहा है। इसे ले कर  शुक्रवार को डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी व एसपी आनंद कुमार ने सदर अस्पताल परिसर में चिकित्सकों को साथ बैठक करी। जहाँ बैठक में सिविल सर्जन डॉ.योगेंद्र महतो भी मौजूद रहे। इस बैठक में डीएम व एसपी ने कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज तथा ऑक्सीजन की सप्लाई बेहतर तरीके से करने सहित कई बिदुओं पर चर्चा की। इस दौरान डीएम ने आइसोलेशन सेंटरों में मरीजों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही थावे डायट में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में पाइप लाइन से मरीजों के बेड तक ऑक्सीजन सप्लाई करने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

बैठक के बाद सदर अस्पताल प्रबंधक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने आइसोलेशन सेंटरों में ऑक्सीजन सप्लाई की बेहतर व्यवस्था करने को लेकर विस्तार से चर्चा किया। उन्होंने थावे डायट में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में भर्ती सभी मरीजों के बेड तक पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन की सप्लाई करने की व्यवस्था करने को कहा। बैठक में थावे डायट में तैनात एक जीएनएम के योगदान नहीं करने की बात सामने आने पर डीएम के आदेश पर सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो ने जीएनएम को निलंबित कर दिया। इनसेट

पांच चिकित्सक बुलाए जाएंगे पीएचसी से सदर अस्पताल

गोपालगंज के सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या में लगातार विर्धि दर्ज कि जा रही है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। सदर अस्पताल प्रबंधक अमरेंद्र कुमार ने सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो को सदर अस्पताल में पांच अतिरिक्त चिकित्सक को तैनात के लिए पत्र लिखा है। जिसके आलोक में सिविल सर्जन ने जिले के विभिन्न पीएचसी में तैनात पांच चिकित्सकों को सदर अस्पताल में योगदान करने का निर्देश जारी किया है।