हर घर तिरंगा: नुक्कड़ नाटकों की मदद से एसएसबी के जवानों ने लोगो से अपने घर पर तिरंगा फहराने का किया अपील……

भारतीय स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्षगांठ के मौके को देश भर में आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। जिसके तहत भिन्न भिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

इसी कड़ी में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराने का कार्यक्रम है, जिसको लेकर एसएसबी जवानों की ओर से लगातार रैली और मार्च सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित कर आम नागरिकों से हर घर तिरंगा के तहत अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराये जाने की अपील की जा रही है।

इसी कड़ी में अररिया जिला मुख्यालय में एसएसबी 52 वीं वाहिनी की ओर से आजादी के 75 वें वर्षगांठ को लेकर अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान की सफलता को लेकर विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक का मंचन हुआ

अररिया बस स्टैंड,माँ खड़गेश्वरी काली मंदिर परिसर सहित अन्य स्थानों पर नुक्कड़ नाटक और गायन कर लोगों से हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की गई। नुक्कड नाटक कर लोगों को जागरूक करते हुए हरेक घर में तिरंगा झंडा लगाने के लिये लोगो को प्रेरित किया गया। नुक्कड़ नाटक के मंचन के मौके पर दर्जनों स्थानीय लोग सहित एसएसबी के अधिकारी और जवान मौजूद थे।