बिहटा बालू घाट पर वर्चस्व में हुई गोलीबारी पर भाजपा ने सरकार को चेताया, कहा लालू की गोद में बैठकर नीतीश कुमार ने बिहार को बनाया ‘ गुंडा राज’

सार

सरकार के अहंकार और वर्चस्व के कारण नरसंहार की ओर बढ़ा बिहार…..बालू, शराब के चक्कर में अपराधियों का नया वर्ग मचा रहा कोहराम।

विस्तार

पटना, 29 सितंबर । बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि लंबे संघर्ष के बाद लालू प्रसाद के जिस जंगल राज से बिहार को निकाला गया, उसी लालू प्रसाद की गोद में बैठकर नीतीश कुमार ने बिहार को गुंडा राज में धकेल दिया।

सिन्हा ने कहा कि बिहटा में भी बालू पर वर्चस्व को लेकर ताबड़तोड़ चली गोली में चार से पांच लोगों की मौत की खबर मिल रही है। लेकिन पुलिस इस मामले को दबाने में लगी है। उन्होंने कहा कि बालू, शराब के चक्कर में अपराधियों का नया वर्ग बिहार में कोहराम मचा रहा है।

उन्होंने कहा कि बिहार में फिर से नरसंहार के दौर के आहट सुनाई देने लगी है। पिछले 32 वर्षो से बिहार में बड़े भाई और छोटे भाई की सत्ता रही है और वे ही गृह विभाग भी संभालते रहे है। ऐसे में कानून व्यवस्था की नैतिक जिम्मेदारी इन्हीं की बनती है। उन्होंने कहा कि महत्वकांक्षा में नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद की गोद में बैठकर राज्य में गुंडा राज ले आए हैं।

मरने वालो के परिवार को मिले मुआवजा..

उन्होंने सरकार से कहा कि जिस तरह आतंकी और नक्सली हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा दिया जाता है, उसी तरह अपराधियों द्वारा मारे गए लोगों के परिजनों को भी मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार अपराधियों की संपत्ति जब्त करे और उससे पीड़ित परिवारों को सहायता दे, तभी अपराधियों के मन में सरकार का डर स्थापित होगा।

अपराधी पर करो कारवाई मांग न हुई पूरी तो जनांदोलन की दी चेतावनी….

उन्होंने मांग की बड़े भाई और छोटे भाई के शासन काल में अपराधियों द्वारा मारे गए लोगों की पहचान की जाए और मुआवजा दिया जाय। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो सभी विधानसभा से ऐसे लोगों की सूची मंगवाकर जनांदोलन शुरू होगा।

लगातार मृतकों के परिजनों के संपर्क में हैं विजय कुमार सिन्हा…..

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष आज गया के अतरी भी गए और विकास कुमार के परिजनों से मुलाकात की जिसकी कुछ दबंगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज की शुरुआत हो चुकी है। विकास की हत्या करने वालों में जिस बैजू यादव पर आरोप लगा है वह उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जी खास करीबी है। राजद के कई नेताओं के साथ आरोपी बैजू की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।