पटना: सिपारा में इंडियन ऑयल के डिपो में लगी आग, बाल बाल बचे लोग हो सकती थी कोई अनहोनी…..

बिहार की राजधानी पटना के सिपारा में इंडियन ऑयल के डिपो में आग लग गई। सिपारा IOC गोदाम के पास भीषण आग की घटना ने हर किसी को डरा दिया। इस एरिया में काफी आबादी है। कई बस्तियां बसी हुई है। यहीं पर पेट्रोलियम का गोदाम भी है। पूरे प्रदेश में यहीं से गाड़ियों में भरकर पेट्रोल-डीजल की स्पलाई की जाती है। दिनभर में हजारों गाड़ियां तेल लेकर प्रदेश के कोने-कोने में जातीं हैं। इस आग की वजह से सिपारा पेट्रोलियम तेल डिपो में अफरातफरी का माहौल हो गया। रूक-रूक कर धमाके की आवाज भी सुनाई दे रही थी। कई किलोमीटर दूर से ही इसकी लपटें दिखाई दे रही थी। धमाके ऐसे की दिल दहल जाए।

सिपारा में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन का बड़ा गोदाम है। आग के लिहाज से यह क्षेत्र काफी सेंसेटिव है। गैस पाइप लाइन भी इसी एरिया से गुजरा है। आग की वजह से पूरे एरिया में अफरा-तफरा का माहौल हो गया। ब्लास्ट की अवाजें आने लगी। आवाज इतनी तेज थी की पूरा इलाका थर्रा गया।

आग की तत्काल सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। दमकल की 11 गाड़ियां मौके पर पहुंची। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मगर जब तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पा लिया गया तब तक सबकी सांसे अटकी पड़ी थी। अगर ये आग विकराल रूप लेता काफी बड़ा अनहोनी हो सकता था।

तेल के गैरकानूनी गोदाम में लगी थी आग
बताया जा रहा है कि जहां पर सिपारा तेल डिपो है, उसके पास बहुत सारे गैरकानूनी तेल गोदाम भी हैं। ऑयल टैंकर के ड्राइवर चोरी-छिपे तेल को बेचते हैं। इसी तरह के एक गोदाम में आग लगी थी। पुलिस-प्रशासन को इस बात की सूचना रहती है, फिर भी मुकम्मल कार्रवाई नहीं की जाती है।